scriptबेटी ने अरेंज मैरिज से किया इनकार तो माता-पिता ने कर दी हत्या, अब इस देश की जेल में काटनी पड़ेगी ज़िंदगी.. | Pakistani couple gets life sentence In Italy for killing daughter | Patrika News
विदेश

बेटी ने अरेंज मैरिज से किया इनकार तो माता-पिता ने कर दी हत्या, अब इस देश की जेल में काटनी पड़ेगी ज़िंदगी..

Pakistani Couple Sentenced For Life: पाकिस्तान के एक कपल को हाल ही में पूरी ज़िंदगी की जेल की सज़ा मिली है। और वो भी पाकिस्तान में नहीं, बल्कि एक दूसरे देश में? कहाँ और क्यों? आइए जानते हैं।

Dec 20, 2023 / 12:23 pm

Tanay Mishra

2_people_jailed.jpg

Pakistani couple jailed for life

पाकिस्तान के एक कपल को हाल ही में इटली में सख्त सज़ा मिली है। मंगलवार को एक पाकिस्तानी कपल को इटली के एक कोर्ट ने सज़ा सुनाई है। दोनों को इटली की ही जेल में अपनी पूरी ज़िंदगी काटनी होगी। ऐसे में मन में सवाल आना लाज़िमी है कि दोनों ने ऐसा क्या किया जिसकी वजह से उन्हीं इटली की जेल में अपनी पूरी ज़िंदगी काटनी होगी। इसकी वजह है दोनों का अपनी बेटी की हत्या की साजिश को अंजाम देना। दोनों ने अपनी 18 साल की बेटी की हत्या करवाई और इसी वजह से दोनों को अब अपनी पूरी ज़िंदगी इटली की एक जेल में काटनी होगी।


क्या है मामला?

दरअसल समन अब्बास 18 साल की एक पाकिस्तानी मूल की लड़की थी जो इटली के नोवेलारा में रहती थी, जो बोलोग्ना के पास है। 2021 में समन अचानक से गायब हो गई थी। बाद में इस बात का खुलासा हुआ कि समन गायब नहीं हुई, बल्कि उसकी हत्या कर दी गई। समन के माता-पिता के कहने पर उसी के चाचा ने समन को जान से मार दिया। समन के चाचा को इटली में ही 14 साल की जेल की सज़ा मिली है।

pakistani_couple_kills_daughter.jpg


कैसे हुआ हत्या का खुलासा?

समन के बायफ्रेंड के कहने पर पुलिस ने समन के माता-पिता के घर पर छापा मारा, पर तब तक वो लोग पाकिस्तान जा चुके थे। करीब एक साल बाद समन का शव एक फार्म हाउस में मिला और उसकी गर्दन टूटी हुई थी। समने के भाई ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता समन की हत्या की बात कर रहे थे पर इस वारदात को उसके चाचा ने अंजाम दिया। समन के पिता शब्बार अब्बास को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया और अगस्त 2023 में इटली लाया गया। समन के चाचा दानिश हसनैन को फ्रांस में पकड़ा गया और इस साजिश के बारे में पता रखने वाले समन के 2 कज़िन्स को स्पेन में पकड़ा गया। समन की माँ नाज़िया शाहीन अभी भी गिरफ्त से बाहर है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान की बदहाली पर बोले पूर्व पीएम, “हमारी कंगाली में भारत और अमेरिका का नहीं है हाथ, हमने खुद ही…”

Hindi News/ world / बेटी ने अरेंज मैरिज से किया इनकार तो माता-पिता ने कर दी हत्या, अब इस देश की जेल में काटनी पड़ेगी ज़िंदगी..

ट्रेंडिंग वीडियो