scriptरफाह से आठ दिन में ही करीब 4.5 लाख लोग विस्थापित | Nearly 450000 people displaced from Rafah since May 6 | Patrika News
विदेश

रफाह से आठ दिन में ही करीब 4.5 लाख लोग विस्थापित

Israel-Hamas War: इज़रायल जल्द ही रफाह में भी ग्राउंड ऑपरेशन शुरू करने की तैयारी में है। ऐसे में रफाह से विस्थापित होने वाले लोगों की संख्या भी तेज़ी से बढ़ रही है।

नई दिल्लीMay 14, 2024 / 03:57 pm

Tanay Mishra

Displaced Palestinians

Displaced Palestinians

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहे युद्ध में जल्द ही नया मोड़ आने वाला है। जिस युद्ध को हमास ने शुरू किया था, उसी युद्ध में जवाबी कार्रवाई में इज़रायली सेना गाज़ा (Gaza) और आसपास के कुछ फिलिस्तीनी इलाकों में जमकर तबाही मचा चुकी है। गाज़ा में हवाई हमलों के बाद ग्राउंड ऑपरेशन से भी इज़रायली सेना ने काफी कहर बरपाया है। अब जल्द ही इज़रायली सेना रफाह (Rafah) में भी ऐसा ही करने की तैयारी में है। इज़रायली सेना जल्द ही रफाह में भी ग्राउंड ऑपरेशन शुरू करने की तैयारी में है।

करीब 4.5 लाख लोग विस्थापित

रफाह में इज़रायली सेना के ग्राउंड ऑपरेशन के खतरे को देखते हुए बड़ी संख्या में लोग अपना घर छोड़ रहे हैं। जानकारी के अनुसार 6 मई से अब तक, यानी कि सिर्फ 8 दिन में ही करीब 4.5 लाख लोग रफाह से विस्थापित हो चुके हैं। इस बात की जानकारी यूएन एजेंसी ने दी है।


इज़रायल की चेतावनी के बाद हुआ सिलसिला शुरू

इज़रायल ने आठ दिन पहले ही रफाह के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की चेतावनी दी थी। इज़रायली सेना ने यह साफ कर दिया है कि वो रफाह में जल्द ही ग्राउंड ऑपरेशन शुरू करेगी। इज़रायली सेना की चेतावनी के बाद ही रफाह से लोगों के विस्थापित होने का सिलसिला शुरू हुआ जो और भी बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस हफ्ते करेंगे चीन का दौरा

Hindi News/ world / रफाह से आठ दिन में ही करीब 4.5 लाख लोग विस्थापित

ट्रेंडिंग वीडियो