scriptकिम जोंग उन का बड़ा ऐलान, फिलिस्तीनियों को सपोर्ट करेगा नॉर्थ कोरिया | Kim Jong Un has ordered support to Palestinians | Patrika News
विदेश

किम जोंग उन का बड़ा ऐलान, फिलिस्तीनियों को सपोर्ट करेगा नॉर्थ कोरिया

Kim Jong Un’s Big Announcement: तानाशाह किम जोंग उन ने हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया है। क्या है किम का यह ऐलान? आइए जानते हैं।

Feb 18, 2024 / 03:15 pm

Tanay Mishra

kim_jong_un_with_army.jpg

Kim Jong Un

नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की बहुत ही कम देशों से बनती है। उनके देश की जनता भी उन्हें उनके सख्त शासन की वजह से ज़्यादा पसंद नहीं करती। पर इसके बावजूद किम अपने मन की करते हैं और वो भी किसी की चिंता किए बिना। भले ही दुनिया के शक्तिशाली देश कुछ भी सोचे, किम अपने हिसाब से अपने फैसले लेते हैं। हाल ही में किम ने एक और बड़ा फैसला लिया है और इसका ऐलान भी कर दिया है। यह फैसला फिलिस्तीनियों से जुड़ा है।


फिलिस्तीनियों को सपोर्ट करेगा नॉर्थ कोरिया

किम ने यह ऐलान कर दिया है कि नॉर्थ कोरिया फिलिस्तीनियों को सपोर्ट करेगा। फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के इज़रायल के खिलाफ युद्ध छेड़ने के बाद से इज़रायली सेना ने फिलिस्तीनी इलाकों में तबाही मचाई हुई है। इज़रायली हमलों में अब तक 28 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। साथ ही कई घर और इमारतें भी तबाह हो गए हैं। इज़रायल को इस युद्ध में कई देशों के समर्थन मिल चुका है। वहीं हमास को एक आतंकी संगठन होने के कारण ईरान और दूसरे कुछ इस्लामिक देशों ने ही समर्थन दिया है, क्योंकि हमास भी इस्लामिक है। हालांकि हमास को ईरान से हथियार मिल रहे हैं, पर ज़्यादा समर्थन नहीं। इसी बीच किम ने ऐलान कर दिया है कि नॉर्थ कोरिया फिलिस्तीनियों को सपोर्ट करेगा।

https://twitter.com/GlobeEyeNews/status/1758945472654528777?ref_src=twsrc%5Etfw


क्या हो सकतें हैं सपोर्ट के मायने?

किम के फिलिस्तीनियों को सपोर्ट देने के अहम मायने हो सकते हैं। इसके तहत यह भी संभव है कि नॉर्थ कोरिया की तरफ से हमास को हथियारों की सप्लाई की जाए। साथ ही मुश्किल से जूझ रहे फिलिस्तीनियों की मदद भी नॉर्थ कोरिया के सपोर्ट से संभव है। नॉर्थ कोरिया अगर हमास को हथियारों की सप्लाई करता है तो हमास आतंकी इज़रायली सेना के खिलाफ उनका इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे इज़रायली सेना को मुश्किल का सामना करना पर्स सकता है।

यह भी पढ़ें

टोंगा में 3 घंटे में आए तीन भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.0, 5.3 और 5.6 की तीव्रता



Hindi News/ world / किम जोंग उन का बड़ा ऐलान, फिलिस्तीनियों को सपोर्ट करेगा नॉर्थ कोरिया

ट्रेंडिंग वीडियो