scriptहमास के वायुसेना प्रमुख असीम अबू रकाबा का हुआ खात्मा, इज़रायली सेना ने किया दावा | Israel army says IDF fighter jets killed Asem Abu Rakaba | Patrika News
विदेश

हमास के वायुसेना प्रमुख असीम अबू रकाबा का हुआ खात्मा, इज़रायली सेना ने किया दावा

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रही जंग में इज़रायल को एक और कामयाबी मिली है। क्या है वो कामयाबी? आइए जानते हैं।

Oct 28, 2023 / 12:37 pm

Tanay Mishra

rakaba_killed.jpg

Asem Abu Rakaba killed

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध को 21 दिन पूरे हो चुके हैं और आज इसका 22वां दिन शुरू गया है। हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से 7 अक्टूबर की सुबह इज़रायल पर 5,000 रॉकेट्स दागने के बाद यह युद्ध शुरू हुआ था। हालांकि हमास से बदला लेने के लिए इज़रायल ने भी जवाबी हमले शुरू कर दिए जो अभी भी जारी हैं। इज़रायल की सेना लगातार गाज़ा और आसपास के कुछ इलाकों पर हमले कर रही है। खासतौर पर नॉर्थर्न गाज़ा पर। इस युद्ध की वजह से अब तक 7,000 से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 23,000 से ज़्यादा लोग घायल हो चुके हैं। मरने वालों और घायलों में इजरायलियों और हमास के आतंकियों से ज़्यादा गाज़ा के मासूम लोग हैं। देर रात इसी तरह के एक हमले में इज़रायली सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली।


हमास के वायुसेना प्रमुख असीम अबू रकाबा का हुआ खात्मा

इज़रायली सेना ने सोशल मीडिया पर दावा करते हुए जानकारी दी है कि देर रात एयरस्ट्राइक में उन्होंने हमास के वायुसेना प्रमुख असीम अबू रकाबा को मार गिराया है। इज़रायली सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि रकाबा ने हमास के लिए एयरक्राफ्ट्स, ड्रोन्स, ग्लाइडर्स, एयर- डिटेक्शन और एयरडिफेंस जुटाने में अहम भूमिका निभाने के साथ ही 7 अक्टूबर के हमले की प्लानिंग में भी हिस्सा लिया था और ग्लाइडर्स के ज़रिए इज़रायल में घुसने वाले हमास आतंकियों को कमांड देने के साथ ही इज़रायली सेना पर हुए ड्रोन अटैक में भी अहम भूमिका निभाई थी।

Hindi News/ world / हमास के वायुसेना प्रमुख असीम अबू रकाबा का हुआ खात्मा, इज़रायली सेना ने किया दावा

ट्रेंडिंग वीडियो