scriptपाकिस्तान पर ईरान के हवाई हमले पर भारत का क्या है रुख? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान | India issues statement on Iran air strikes in Pakistan | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान पर ईरान के हवाई हमले पर भारत का क्या है रुख? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान

India Issues Statement: ईरान ने बुधवार को आधी रात के समय पाकिस्तान पर हवाई हमले किए थे। आज पाकिस्तान ने भी इसका जवाब दे दिया है। भारत की तरफ से अब तक पाकिस्तान के जवाबी हमले पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है पर ईरानी हमले पर भारत के विदेश मंत्रालय की तरफ से बड़ा बयान जारी किया गया है।

Jan 18, 2024 / 01:00 pm

Tanay Mishra

india_issues_statement_on_iran_air_strike_on_pakistan_1.jpg

India issues statement on Iran’s air strike in Pakistan

ईरान (Iran) ने बुधवार को आधी रात करीब 2 बजे पाकिस्तान (Pakistan) में बलूचिस्तान प्रांत में कोह-ए-सब्ज क्षेत्र में एयर स्ट्राइक कर दी थी। ईरान ने पाकिस्तान में घुसकर हमला कर दिया और वो भी बिना किसी चेतावनी के। ईरान ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश अल-अदल के ठिकानों को निशाना बनाया। पाकिस्तान ने भी ईरान से बदला लेते हुए आज जल्द सुबह ईरान में सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में ऐसे ठिकानों पर हमले किए जहाँ बलोच उग्रवादी छिपे हुए थे। पाकिस्तानी एयर फोर्स ने ठिकानों पर एयर स्ट्राइक करते हुए ड्रोन्स और मिसाइलों से हमले किए। दोनों पक्षों के हमलों में कुछ लोगों की मौत भी हुई। पाकिस्तान के जवाबी हमले पर अब तक भारत (India) की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, पर ईरान के हमले पर भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से बड़ा बयान जारी किया गया है।


ईरान और पाकिस्तान के बीच का मामला

ईरान के पाकिस्तान पर हवाई हमले के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल (Randhir Jaiswal) ने बयान जारी करते हुए कहा है, “यह ईरान और पाकिस्तान के बीच का मामला है। जहाँ तक भारत का सवाल है, आतंकवाद के प्रति हमारा रुख है कि हम इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करते। हम उन कार्रवाइयों को समझते हैं जो देश अपनी आत्मरक्षा में करते हैं।

https://twitter.com/MEAIndia/status/1747660376622452812?ref_src=twsrc%5Etfw


ईरान के हमले को ठहराया सही?

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल के बयान से लगता है कि भारत ने ईरान के पाकिस्तान पर किए गए हवाई हमले को आतंक के खिलाफ एक कार्रवाई बताई है। साथ ही भारत ने आतंक के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाइयों को ठीक भी बताया है।

यह भी पढ़ें

थाईलैंड की पटाखा फैक्ट्री में जोर का धमाका, 23 लोगों की मौत

Hindi News/ world / पाकिस्तान पर ईरान के हवाई हमले पर भारत का क्या है रुख? विदेश मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो