scriptपाकिस्तान में चुनाव से पहले इमरान खान को राहत, हाईकोर्ट ने पीटीआई को बताया ‘बैट’ का हकदार | Imran Khan PTI gets bat symbol back before Pakistan elections | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में चुनाव से पहले इमरान खान को राहत, हाईकोर्ट ने पीटीआई को बताया ‘बैट’ का हकदार

Imran Khan Gets Big Relief: पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में एक महीने से भी कम समय बाकी है। इसी बीच इमरान खान को बड़ी राहत मिली है।

Jan 11, 2024 / 09:57 am

Tanay Mishra

imran_khan_-_pti_bat.jpg

Imran Khan’s PTI gets bat symbol back

पाकिस्तान (Pakistan) में 8 फरवरी को चुनाव होने वाले वाले हैं। चुनाव में एक महीने से भी कम समय बाकी है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली हैं और जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं। सभी राजनीतिक पार्टियाँ चुनाव में जीत के लिए जमकर प्रचार कर रही हैं। पाकिस्तान के कई दिग्गज नेता भी चुनावी मैदान में हैं। हालांकि देश के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। इमरान इस समय जेल में बंद हैं। उन्हें जमानत तो मिल गई है, पर रिहाई अब तक नहीं मिली है। चुनाव में उनकी पार्टी पीटीआई (PTI) की राह भी आसान नहीं है। लेकिन चुनाव से पहले इमरान की पार्टी को एक बड़ी राहत मिली है।


हाईकोर्ट ने पीटीआई को बताया ‘बैट’ का हक़दार

पाकिस्तान के पेशावर हाईकोर्ट ने इमरान की पार्टी को ही बैट (बल्ले) का हकदार बताया है। बल्ला इमरान की पीटीआई पार्टी का चुनावी चिह्न है जिसे कुछ समय पहले रद्द कर दिया गया था। पर अब इमरान की पार्टी को उनका चुनावी चिह्न वापस मिल गया है।

pti_bat.jpg


चुनाव आयोग ने किया था रद्द

इससे पहले पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने पीटीआई के बल्ले चिह्न को रद्द किया था। पीटीआई ने इस फैसले के खिलाफ पेशावर हाईकोर्ट में अपील की थी। पेशावर हाईकोर्ट में पीटीआई और चुनाव आयोग दोनों की दलीलें सुनी गई और फैसला पीटीआई के पक्ष में सुनाया गया।

यह भी पढ़ें

इज़रायल ने मार गिराए हिज़बुल्लाह के तीन आतंकी कमांडर, आतंकी संगठन ने किया इज़रायली सेना के मुख्यालय पर हमला



Hindi News/ world / पाकिस्तान में चुनाव से पहले इमरान खान को राहत, हाईकोर्ट ने पीटीआई को बताया ‘बैट’ का हकदार

ट्रेंडिंग वीडियो