scriptसिटीबैंक की अमेरिकी वर्कर और बहरीन में भारतीय मूल के डॉक्टर की हुई नौकरी से छुट्टी, कही ऐसी बातें कि नौकरी से निकाला | Citibank employee and Indian origin doctor in Bahrain fired | Patrika News
विदेश

सिटीबैंक की अमेरिकी वर्कर और बहरीन में भारतीय मूल के डॉक्टर की हुई नौकरी से छुट्टी, कही ऐसी बातें कि नौकरी से निकाला

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में इज़रायल या फिलीस्तीन में से किसी का पक्ष लेकर दूसरे की खुले तौर पर निंदा करने पर कुछ लोगों की नौकरियाँ भी जा रही हैं। हाल ही में ऐसे 2 मामले सामने आए।

Oct 21, 2023 / 12:48 pm

Tanay Mishra

nozima_and_sunil.jpg

2 fired workers for controversial posts related to Israel-Hamas war

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू दो हफ्ते (14 दिन) बाद भी जारी है। हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से 7 अक्टूबर की सुबह इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स से हमला करने की वजह से शुरू हुई जंग के जल्द रुकने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। आज इस खूनी जंग का 15वां दिन शुरू हो गया है। हमास के हमले के बाद से इज़रायली सेना भी बदला लेने के लिए लगातार गाज़ा पर हमले कर रही है। इस जंग की वजह से दोनों पक्षों के 5,000 से ज़्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इसमें इज़रायल और फिलिस्तीन के नागरिक, इज़रायली सैनिक और फिलिस्तीनी आतंकी शामिल हैं। हालांकि इनमें ज़्यादातर गाज़ावासी हैं। इस युद्ध की वजह से दुनियाभर के लोग भी दो खेमे में बंट गए हैं। एक खेमा इज़रायली समर्थक है और दूसरा फिलिस्तीन (Palestine) समर्थक। पर कुछ लोगों को इस युद्ध में विवादित बयानों के चलते अपनी नौकरी गंवानी पड़ रही हैं। हाल ही में ऐसे 2 मामले देखने को मिले।


सिटीबैंक में काम करने वाली लड़की की हुई यहूदियों के खिलाफ पोस्ट की वजह से नौकरी से छुट्टी

अमेरिका (United States Of America) के ब्रूकलिन (Brooklyn) शहर में सिटीबैंक में काम करने वाली 25 वर्षीय नोज़िमा हुसैनोवा (Nozima Husainova) को हाल ही में अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। वजह रही यहूदियों के लिए उसकी नफरत भरी सोशल मीडिया पोस्ट। नोज़िमा ने गाज़ा के अल अहली अस्पताल में इज़रायल को ज़िम्मेदार ठहराते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, “मुझे हैरानी नहीं है कि हिटलर क्यों उन सभी (यहूदियों) का अंत करना चाहता था।”

नोज़िमा की इस सोशल मीडिया पोस्ट का लोगों ने जमकर विरोध किया। लोगों के विरोध के बाद सिटीबैंक ने इस मामले की जांच की और नोज़िमा को उसकी यहूदियों लिए नफरतभरी पोस्ट के कारण नौकरी से निकाल दिया। सिटीबैंक ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की।

https://twitter.com/AFpost?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Citi/status/1715027977220567201?ref_src=twsrc%5Etfw


बहरीन में भारतीय मूल के डॉक्टर की हुई फिलिस्तीनी विरोधी पोस्ट के कारण नौकरी से छुट्टी

बहरीन (Bahrain) में रॉयल बहरीन हॉस्पिटल में काम करने वाले भारतीय मूल के स्पेशलिस्ट डॉक्टर सुनील राव (Sunil Rao) की फिलिस्तीनी विरोधी पोस्ट की वजह से नौकरी से छुट्टी हो गई। सुनील ने सोशल मीडिया पर इज़रायल के हमलों को सही बताते हुए इसमें लोगों का मरना और विस्थापित होना स्वाभाविक बताया। साथ ही हमास का अंत भी तय बताया। इस वजह से रॉयल बहरीन हॉस्पिटल ने सुनील को नौकरी से निकाल दिया और सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। हालांकि सुनील ने सोशल मीडिया पर एक अन्य पोस्ट में अपनी पिछली पोस्ट के लिए माफी मांग ली। लेकिन उसके माफी मांगने से उसकी नौकरी नहीं बची।

https://twitter.com/hashtag/Bahrain?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

नवाज़ शरीफ आज लौटेंगे पाकिस्तान, 4 साल बाद होगी वतन वापसी



Hindi News/ world / सिटीबैंक की अमेरिकी वर्कर और बहरीन में भारतीय मूल के डॉक्टर की हुई नौकरी से छुट्टी, कही ऐसी बातें कि नौकरी से निकाला

ट्रेंडिंग वीडियो