scriptचीन में अपने आप लॉन्च हो गया रॉकेट, फिर जोरदार धमाके के साथ पहाड़ियों में हुआ क्रैश | Chinese rocket gets launched itself and then crashes | Patrika News
विदेश

चीन में अपने आप लॉन्च हो गया रॉकेट, फिर जोरदार धमाके के साथ पहाड़ियों में हुआ क्रैश

चीन में रॉकेट लॉन्च का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक चाइनीज़ रॉकेट अपने आप ही लॉन्च हो गया। उसके बाद वो पहाड़ियों में क्रैश हो गया।

नई दिल्लीJul 02, 2024 / 12:38 pm

Tanay Mishra

Chinese rocket gets launched itself and then crashes

Chinese rocket gets launched itself and then crashes

चीन की एक निजी अंतरिक्ष कंपनी स्पेस पायनियर का रॉकेट अचानक अपने आप लॉन्च हो गया। पढ़कर अजीब ज़रूर लगता है, पर यह बिल्कुल सच है। तियानलॉन्ग-3 रॉकेट हेनान प्रांत के गोंगयी काउंटी केंद्र पर अचानक से अपने आप ही लॉन्च हो गया। इससे वहाँ मौजूद लोग भी हैरान रह गए। लॉन्चिंग से पहले इस रॉकेट का ग्राउंड टेस्ट होना था, पर लॉन्च पैड से इसका पहला स्टेज खुद-ब-खुद अलग हो गया और यह अपने आप लॉन्च हो गया।

जोरदार धमाके के साथ पहाड़ियों में हुआ क्रैश

लॉन्च होने के कुछ देर बाद ही तियानलॉन्ग-3 रॉकेट करीब डेढ़ किलोमीटर दूर गोंगयी इलाके की पहाड़ियों में क्रैश हो गया। रॉकेट के क्रैश होने से जोरदार धमाका भी हुआ। आसपास रहने वाले लोगों ने भी इस घटना को देखा और इससे जुडी तस्वीरें और वीडियो शेयर किए।

कोई नहीं हुआ हताहत

शुरुआती जांच में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। कंपनी का कहना है कि टेस्ट के मद्देनजर इलाके को पहले ही खाली करा लिया गया था। हालांकि रॉकेट क्रैश होने से पहाड़ी जंगल में आग लग गई, पर मशक्कत के बाद आग पर भी काबू पा लिया गया।

यह भी पढ़ें

डोनाल्ड ट्रंप को मिली ‘सुप्रीम’ राहत, नहीं चलेगा चुनावी नतीजे पलटने का केस

Hindi News/ world / चीन में अपने आप लॉन्च हो गया रॉकेट, फिर जोरदार धमाके के साथ पहाड़ियों में हुआ क्रैश

ट्रेंडिंग वीडियो