scriptनए साल में यूक्रेन में बच्चों के अस्पताल पर रुसी हमला, लगी आग | A children's hospital in Ukraine caught fire after Russian attack | Patrika News
विदेश

नए साल में यूक्रेन में बच्चों के अस्पताल पर रुसी हमला, लगी आग

Russia-Ukraine War: पिछले साल शुरू हुआ रूस-यूक्रेन युद्ध नए साल के शुरू होने पर भी नहीं रुका है। रुसी आर्मी ने नया साल शुरू होते ही यूक्रेन पर हमले भी बढ़ा दिए हैं। इसका खामियाजा यूक्रेन में स्थित एक बच्चों के अस्पताल को भी भुगतना पड़ा है।

Jan 02, 2023 / 04:04 pm

Tanay Mishra

children_hospital_in_kherson_shelled_by_russia.jpg

Children’s hospital in Ukraine catches fire

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच युद्ध को कुछ दिनों में ही 11 महीने पूरे हो जाएंगे। 24 फरवरी, 2022 को रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर रुसी आर्मी द्वारा यूक्रेन के खिलाफ शुरू हुए इस युद्ध में नए साल के आने पर भी किसी तरह का स्टॉपेज देखने को नहीं मिला है। बल्कि रूस की आर्मी ने नया साल शुरू होते ही यूक्रेन पर हमले भी बढ़ा दिए हैं। रूस ने नया साल शुरू होते ही यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) समेत अन्य कई बड़े शहरों पर मिसाइल से हमला किया। यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की (Volodymyr Zelenskyy) के न्यू ईयर (New Year) संबोधन के तुरंत बाद ही रुसी आर्मी ने यूक्रेन पर मिसाइलों से हमले बढ़ा दिए।

बच्चों के अस्पताल में लगी आग

यूक्रेन के खेरसन में क्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की के न्यू ईयर संबोधन के खत्म होने के कुछ मिनट्स के बाद ही रुसी आर्मी ने मिसाइलों से यूक्रेन पर हमले शुरू कर दिए। इस हमले में खेरसन स्थित एक बच्चों के अस्पताल पर भी मिसाइलों से हमला हुआ। अस्पताल स्टाफ मेंबर ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर और उससे ऊपर के फ्लोर पर कुल 7 बार हमला हुआ। इससे अस्पताल की काँच की खिड़कियों के परखच्चे उड़ गए।

https://twitter.com/AFP/status/1609836914122838019?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

मेक्सिको एयरपोर्ट पर अजीबोगरीब मामला, पार्सल में मिली फॉयल में लिपटी 4 इंसानी खोपड़ियाँ

अस्पताल में लगी आग


रुसी आर्मी के इस हमले से खेरसन में बच्चों अस्पताल में आग लग गई। इस आग से अस्पताल में काफी नुकसान हुआ। स्टाफ मेंबर ने बताया कि पहले वह और दूसरे स्टाफ मेंबर्स साथ मिलकर आग बुझाने की कोशिश में लग गए। इसके बाद फायर फिघ्टर्स की टीम मौके पर पहुँची और आग पर काबू पाया गया।

4 लोगों की मौत

नए साल की शुरुआत के बाद रुसी आर्मी के हमलों से यूक्रेन में कीव समेत अन्य शहरों में 4 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार यह आँकड़ा बढ़ भी सकता है। साथ ही कई लोग घायल भी हुए।

यह भी पढ़ें

मेक्सिको में बस एक्सीडेंट, 15 लोगों की मौत

Hindi News / world / नए साल में यूक्रेन में बच्चों के अस्पताल पर रुसी हमला, लगी आग

ट्रेंडिंग वीडियो