scriptमातम के बीच चमत्कार! 114 लोगों को मारने वाली जानलेवा शादी में ज़िंदा बचे दूल्हा-दुल्हन | Bride and Groom survive in Iraq wedding that killed 114 people | Patrika News
विदेश

मातम के बीच चमत्कार! 114 लोगों को मारने वाली जानलेवा शादी में ज़िंदा बचे दूल्हा-दुल्हन

Miracle In Killer Wedding In Iraq: इराक में मंगलवार को एक शादी में 114 लोगों की मौत हो गई थी। इस शादी में दूल्हा-दुल्हन के भी मारे जाने की खबर सामने आई थी। पर शादी के इस मातम में अब एक चमत्कार हो गया है।

Sep 29, 2023 / 04:56 pm

Tanay Mishra

bride_and_groom_survive_in_iraq_wedding.jpg

Bride and Groom survive in killer wedding

इराक में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा घटित हुआ। इराक के नीनेवे प्रांत के हमदानिया जिले में मंगलवार की रात एक शादी समारोह की खुशियाँ मातम में बदल गई जब जिस इवेंट हॉल में शादी हो रही थी उसमें भीषण आग लग गई। शादी के इस कार्यक्रम में 1,000 से ज़्यादा मेहमान मौजूद थे। लोकल समयानुसार इराक के नीनेवे प्रांत के हमदानिया जिले में हो रही इस शादी में रात करीब 10 बजकर 45 मिनट पर आग लग गई। आग लगने के कुछ देर में ही पूरे इवेंट हॉल में फैल गई और इस वजह से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते शादी की खुशियाँ मातम में बदल गई। शादी में आग लगने के इस हादसे की वजह से 114 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में दूल्हा-दुल्हन के होने के बारे में भी बताया जा रहा था। साथ ही करीब 150 लोग इस वजह से घायल हो गए। पर अब मातम के बीच चमत्कार की खबर सामने आई है।


ज़िंदा बचे दूल्हा-दुल्हन

इराक की इस शादी में जहाँ दूल्हा-दुल्हन के मरने की खबर सामने आ रही थी, इसी बीच जैसे एक चमत्कार सा हो गया। हाल ही में खबर मिली है कि इस शादी में दूल्हा-दुल्हन की आग में झुलसकर मौत नहीं हुई। जी हाँ, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। बताया जा रहा है कि दूल्हा-दुल्हन कुछ और लोगों के साथ रसोई के रास्ते से इवेंट हॉल से बाहर निकल गए और अपनी जान बचा ली। दूल्हे का नाम रेवान इशो और दुल्हन का नाम हनीन है। जिस समय आग लगी थी तब दोनों डांस कर रह थे। अचानक से आग लगने से अफरातफरी मच गई और सभी जान बचाने के लिए बाहर निकलने की कोशिश में लग गए। रेवान और हनीन किसी तरह बाहर निकलने में कामयाब रहे और बच गए। हालांकि इस समय दोनों ही इरबिल के एक अस्पताल में भर्ती है पर दोनों की ही स्थिति सामान्य है।

bride_and_groom_dancing.jpg


आतिशबाजी की वजह से लगी थी आग

शादी में आग लगने की वजह आतिशबाजी थी। इवेंट हॉल के बंद होने की वजह से आतिशबाजी करना भारी पड़ गया और भीषण आग लग गई। इवेंट हॉल में सुरक्षा के उचित उपाय भी नहीं थे, जिस वजह से आग पर सही समय पर काबू नहीं पाया जा सका, जिस वजह से इतना बड़ा हादसा घटित हुआ।

iraq_wedding_tragedy.jpg


14 लोगों को किया गया गिरफ्तार

इस शादी में आग लगने के मामले में इवेंट हॉल के मालिक समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दूल्हे के पिता ने भी इस मामले में इवेंट हॉल के मालिक को ज़िम्मेदार ठहराया है। साथ ही इस मामले की जांच भी चल रही है और जल्द से जल्द इस जांच के नतीजे सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें

बलूचिस्तान में मस्जिद के पास हुआ ब्लास्ट, अब तक 52 लोगों की मौत और करीब 150 घायल



Hindi News / world / मातम के बीच चमत्कार! 114 लोगों को मारने वाली जानलेवा शादी में ज़िंदा बचे दूल्हा-दुल्हन

ट्रेंडिंग वीडियो