scriptपाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम का नाम हुआ तय, बलूचिस्तान के सीनेटर अनवर उल हक काकर को मिलेगी ज़िम्मेदारी | Anwaar-ul-Haq Kakar to be caretaker PM of Pakistan | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम का नाम हुआ तय, बलूचिस्तान के सीनेटर अनवर उल हक काकर को मिलेगी ज़िम्मेदारी

Caretaker PM’s Name Decided In Pakistan: पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम के नाम पर सहमति बन चुकी है और यह तय हो गया है कि अगले चुनाव तक पाकिस्तान की सत्ता की ज़िम्मेदारी कौन संभालेगा। आइए जानते हैं कौन होगा पाकिस्तान का नया कार्यवाहक पीएम।

Aug 12, 2023 / 04:39 pm

Tanay Mishra

kakar.jpg

Anwaar-ul-Haq Kakar

पाकिस्तान (Pakistan) की संसद भंग होने के साथ ही पीएम शहबाज़ शरीफ का कार्यकाल भी खत्म हो गया था। ऐसे में अगले चुनाव होने और नया पीएम चुने जाने तक देश के लिए एक कार्यवाहक पीएम का चुनाव ज़रूरी था। संसद भंग होने के बाद से ही पाकिस्तान के लिए नए कार्यवाहक पीएम के नाम पर चर्चा चल रही थी और आज यह तय करने का आखिरी दिन था और आज पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम का नाम तय हो गया है। अनवर उल हक काकर (Anwaar-ul-Haq Kakar) पाकिस्तान के नए कार्यवाहक पीएम की ज़िम्मेदारी संभालेंगे।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


विपक्ष भी हुआ सहमत

अनवर उल हक काकर को पाकिस्तान का कार्यवाहक पीएम बनाए जाने के फैसले पर विपक्ष भी सहमत हो गया है। अनवर उल हक काकर बलूचिस्तान से सीनेटर है।

आज ही ले सकते हैं शपथ

रिपोर्ट के अनुसार अनवर उल हक काकर आज ही पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम के तौर पर शपथ ले सकते है। इसके बाद वह पाकिस्तान के 8वें कार्यवाहक पीएम बन जाएंगे और अगले चुनाव तक देश की सत्ता की ज़िम्मेदारी संभालेंगे।

Hindi News / world / पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम का नाम हुआ तय, बलूचिस्तान के सीनेटर अनवर उल हक काकर को मिलेगी ज़िम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो