scriptएक्टर मैथ्यू पेरी की मौत का खुलासा, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये बड़ी वजह आई सामने | Actor Matthew Perry death revealed this major reason revealed in postmortem report | Patrika News
विदेश

एक्टर मैथ्यू पेरी की मौत का खुलासा, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये बड़ी वजह आई सामने

Matthew Perry death report: फेमस वेब सीरीज फ्रेंड्स सिटकॉम के स्टार मैथ्यू पेरी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सनसनीखेज दावा किया गया है।

Dec 16, 2023 / 09:12 am

Prashant Tiwari

 Actor Matthew Perry death revealed this major reason revealed in postmortem report

 

हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और फेमस वेब सीरीज फ्रेंड्स सिटकॉम के स्टार मैथ्यू पेरी की अक्टबर में निधन हो गया था। अब वहीं, उनकी मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। अमेरिकी मेडिकल परीक्षकों के अनुसार पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि जब मैथ्यू की मौत हुई उस वक्त वह एक केटामाइन के ओवरडोज में थे, बता दें कि मैथ्यू अक्टूबर महीने में लॉस एंजिल्स स्थित अपने घर के स्विमिंग पूल में बेहोश पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें म़ृत घोषित किया गया।

केटामाइन के ओवरडेज से हुई मौत

54 वर्षीय मैथ्यू पेरी लंबे समय तक नशीली दवाओं का सेवन कर रहे थे और उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। उनकी बॉडी का परिक्षण करने वाले लॉस एंजिल्स काउंटी मेडिकल परीक्षक के ऑफिस ने अपने बताया कि मैथ्यू पेरी की मौत का कारण केटामाइन का ओवरडोज था। इसके साथ ही बाथ टब में डूबना, कोरोनरी धमनी रोग और ब्यूप्रेनोर्फिन प्रभाव शामिल हैं।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

 

पैरी के शरीर में मिला था केटामाइन का अंश

रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि पेरी ने केटामाइन की घातक खुराक ली थी। उनके पेट में इसके कुछ अंश पाए गए थे, और उसके घर पर डॉक्टर द्वारा बताई गई दवाएं और लूज पिल्स मौजूद थीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि पेरी के रक्त में केटामाइन का स्तर सर्जरी में सामान्य संवेदनाहारी के रूप में उपयोग किए जाने वाले उच्च-श्रेणी के स्तर के बराबर था, और इससे हृदय की अत्यधिक तेज गति से धड़कने और सांस लेने में समस्या के कारण पेरी बेहोश हो गए, जिसके बाद पानी में डूबने के कारण उनकी मौत हो गई।

क्या होता है केटामाइन

केटामाइन एक नशीली दवा है जो अवैध रूप से प्रयुक्त होता है, जिसमें इसके सुन्न और मतिभ्रमकारी प्रभाव शामिल होते हैं। इसे डॉक्टर एनेस्थेटिक के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, और वैज्ञानिक इसे मानसिक स्वास्थ्य उपचार के रूप में भी अध्ययन कर रहे हैं। पेरी ने अपने संस्मरणों में बताया था कि वह नशे की लत से निपटते वक्त केटामाइन का उपयोग करते थे।

1994-2004 तक हिट टीवी सिटकॉम में चैंडलर बिंग की भूमिका निभाने वाले पैरी ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपने दर्द को कम करने और अवसाद से निपटने के लिए केटामाइन का उपयोग करते थे। उन्होंने एक जगह लिखा भी था कि केटामाइन को लेना एक विशाल फावड़े से सिर पर वार करने जैसा है। लेकिन हैंग ओवर कठिन था और फावड़े से अधिक भारी था।

Hindi News / world / एक्टर मैथ्यू पेरी की मौत का खुलासा, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये बड़ी वजह आई सामने

ट्रेंडिंग वीडियो