scriptसूडान की राजधानी खार्तूम में रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ का हमला, 16 नागरिकों की मौत | 16 people killed in Sudan capital Khartoum due to RSF attack | Patrika News
विदेश

सूडान की राजधानी खार्तूम में रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ का हमला, 16 नागरिकों की मौत

Sudan Violence: सूडान में चल रही हिंसा को 5 महीने पूरे होने वाले हैं। इसके बावजूद भी यह खूनी हिंसा अब तक पूरी तरह रुकी नहीं है। एक बार फिर खार्तूम में रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ के हमले में मासूम नागरिकों की जान गई।

Sep 04, 2023 / 12:28 pm

Tanay Mishra

attack_in_khartoum.jpg

Attack in Khartoum

सूडान (Sudan) में आर्मी और पैरामिलिट्री (अर्धसैनिक बल) रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ (Rapid Support Forces) के बीच चल रही हिंसा को 5 महीने पूरे होने वाले हैं। रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ सूडान में आर्मी का दर्जा चाहती थी और आर्मी इसके खिलाफ थी। इसी वजह से दोनों पक्षों के बीच जंग छिड़ गई। इतने समय से चल रही खूनी जंग के बावजूद दोनों पक्ष शांति के लिए तैयार नहीं हैं। अफ्रीकी महाद्वीप (African Continent) में स्थित इस देश में जब से युद्ध शुरू हुआ है तब से हालात काफी बिगड़ गए हैं। सूडान में यह हिंसा राजधानी खार्तूम (Khartoum) से शुरू हुई थी और अब देश के कई हिस्सों में पहुंच चुकी है। हालांकि खार्तूम में अभी भी इसका सबसे ज़्यादा असर है। हाल ही में खार्तूम एक और हमले से दहल उठा।


रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ के हमले में 16 नागरिकों की मौत

सूडान की राजधानी खार्तूम में रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ ने एक बार फिर भीषण हमला किया। रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ ने यह हमला रविवार को किया और इसमें 16 नागरिकों की मौत हो गई। सूडान की आर्मी ने इस हमले और मरने वालों की संख्या के बारे में जानकारी दी।

https://twitter.com/TLegitimate/status/1698573993727623200?ref_src=twsrc%5Etfw


सूडान की आर्मी ने की हमले की निंदा

सूडान की आर्मी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह हमला खार्तूम के नॉर्थवेस्ट में नॉर्थन ओमदुरमन (Omdurman) के करारी (Karari) और वाद अल-बखित (Wad al-Bakhit) में किया गया। साथ ही सूडान की आर्मी ने इस हमले की निंदा भी की।

यह भी पढ़ें

वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की ने ओलेक्सी रेजनिकोव की यूक्रेन के रक्षा मंत्री पद से की छुट्टी, रुस्तम उमेरोव को सौंपी ज़िम्मेदारी

Hindi News/ world / सूडान की राजधानी खार्तूम में रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ का हमला, 16 नागरिकों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो