scriptVaranasi News : रिकवर हुआ नगर निगम का फेसबुक पेज, 29 घंटे बाद साइबर सेल ने हटाए अश्लील वीडियो | Varanasi News: Facebook page of Municipal Corporation recovered | Patrika News
वाराणसी

Varanasi News : रिकवर हुआ नगर निगम का फेसबुक पेज, 29 घंटे बाद साइबर सेल ने हटाए अश्लील वीडियो

Varanasi News : वाराणसी नगर निगम का फेसबुक पेज हैक होने और उसपर अश्लील कंटेंट चलने से वाराणसी से लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ था। अकाउंट रिकवर होने से सभी ने राहत की सांस ली है।

वाराणसीJun 25, 2023 / 02:35 pm

SAIYED FAIZ

Varnasi News

Varanasi News

Varanasi News : नगर निगम, वाराणसी का फेसबुक पेज 29 घंटे की मशक्कत के बाद वाराणसी साइबर सेल ने रिकवर कर लिया है। फेसुबक पेज से सभी अश्लील क्लिप हटा दी गई है और ऐसा करने वाली की साइबर सेल सरगर्मी से तलाश कर रही है। वहीं फेसबुक पेज से अश्लील कंटेंट हटने से प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।
वाराणसी साइबर सेल टीम ने किया रिकवर

शनिवार सुबह साढ़े 8 बजे हैक हुए फेसबुक पेज को रविवार डेढ़ बजे के बाद साइबर सेल के प्रभारी राजकुमार पांडेय, कांस्टेबल विराट सिंह, आदर्श सिंहऔर शिवबाबू के अथक प्रयास से वाराणसी नगर निगम के फेसबुक पेज को हैकरों के कब्जे से मुक्त करा लिया गया। फेसबुक पेज को रिकवर करते हुए उसका पासवर्ड चेंज किया गया और उसपर से अश्लील कंटेंट हटा दिए गए।
नगर निगम की तरफ से डाली गई पोस्ट

फेसबुक पेज रिकवर होने के फौरन बाद नगर निगम की तरफ से एक पोस्ट डाली गई है, जिसमें लिखा है कि नगर निगम वाराणसी के फेसबुक पेज जिसे दिनांक 24-05-2023 को अज्ञात द्वारा हैक कर लिया गया था, उसे आज दिनांक 25-05-2023 को साइबर सेल, पुलिस कमिश्नरेट, वाराणसी के द्वारा सफलता पूर्वक रिकवर कर लिया गया है।’
शनिवार सुबह से डाले जा रहे थे अश्लील कंटेंट

नगर निगम, वाराणसी के फेसबुक पेज को हैकरों ने हैक कर लिया था और इसका एक्सेस भी बदल दिया था। ऐसे में शनिवार की सुबह अश्लील कंटेंट डालने के बाद हैकर ने रविवार की सुबह भी आधा दर्जन अश्लील कंटेंट फेसबुक पेज पर डाले थे। एक साथ फिर आधा दर्जन अश्लील कंटेंट पड़ने से एक बार फिर हड़कंप मचा था।
कल ही दर्ज हुई है एफआईआर

नगर निगम वाराणसी के फेसबुक पेज को हैक कर इस पेज का एक्सेस भी हैकरों ने हैक कर लिया है जिससे इसपर डाले गए अश्लील कंटेंट को डिलीट नहीं किया जा सकता था। पीआरओ संदीप मिश्रा ने सिगरा थाने में सूचना प्रद्योगिकी (संशोधन) नियम 2008 की धारा 67 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करवाया था और साइबर सेल से इस अकाउंट को डिलीट कर हैकर को गिरफ्तार करने की तहरीर दी थी। इस सम्बन्ध में साइबर सेल ने जल्द से जल्द कार्रवाई की बात कही थी, जिसके बाद अकॉउन्ट रिकवर करते हुए सभी अश्लील कंटेंट डिलीट कर दिए गए हैं।

Hindi News/ Varanasi / Varanasi News : रिकवर हुआ नगर निगम का फेसबुक पेज, 29 घंटे बाद साइबर सेल ने हटाए अश्लील वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो