scriptस्वच्छता ही सेवा : नगर को सुंदर और स्वच्छ बनाने, सभी करें योगदान | Patrika News
उमरिया

स्वच्छता ही सेवा : नगर को सुंदर और स्वच्छ बनाने, सभी करें योगदान

जिला अस्पताल से निकाली गई स्वच्छता रैली, लोगों को किया गया जागरूक

उमरियाSep 29, 2024 / 04:09 pm

Ayazuddin Siddiqui

जिला अस्पताल से निकाली गई स्वच्छता रैली, लोगों को किया गया जागरूक

जिला अस्पताल से निकाली गई स्वच्छता रैली, लोगों को किया गया जागरूक

प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिले में स्वच्छता पखवाडे का संचालन किया जा रहा है। स्वच्छता पखवाडे में शासन प्रशासन के साथ साथ जन मानस भी आगे आकर जन सहभागिता निभा रहा है ।
स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत जिला अस्पताल उमरिया से स्वच्छता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से नागरिकों को अपने आस पास के वातावरण को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने गीले एवं सूखे कचरे को अलग अलग रखने, घरों एवं दुकान से निकलने वाले कचरे को कचरा गाडी में फेंकने, स्वच्छता बनाये रखने में सहभागिता दर्ज कराने, साथी रे हाथ से हाथ मिलाना- गंदगी दूर भगाना, स्वच्छ भारत है एक बड़ा अभियान, सब मिलकर करें अपना योगदान, जन जन का नारा है – भारत को स्वच्छ बनाना है, स्वच्छ ही सेवा है आदि का संदेश दिया गया । रैली में डा के सी सोनी, आर एम ओ संदीप सिंह, नंदिनी पांडेय , नर्सिग स्टाफ एवं पैरामेडिकल के छात्र उपस्थित रहे।
वित्तीय साक्षरता से कराया अवगत
उमरिया. मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक पाली द्वारा वित्तीय साक्षरता एवं स्वच्छता ही सेवा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में राजस्थानी कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को स्वच्छता एवं वित्तीय साक्षरता से अवगत कराया गया। इस अवसर पर नाबार्ड के अधिकारी विकास कुमार जैन ,मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Hindi News / Umaria / स्वच्छता ही सेवा : नगर को सुंदर और स्वच्छ बनाने, सभी करें योगदान

ट्रेंडिंग वीडियो