scriptफोन पर सांप की फोटो देखकर बचा ली जान, पढ़ें पूरी खबर | Snake Bite Forest Guard Saved Man's Life By Seeing Photo of Snake on Mobile | Patrika News
उमरिया

फोन पर सांप की फोटो देखकर बचा ली जान, पढ़ें पूरी खबर

Snake Photo Treatment: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पनपथा बफर जोन के गांव में युवक को सांप ने काटा तो वनरक्षक ने मोबाइल पर मंगाया काटने वाले सांप का फोटो..।

उमरियाOct 17, 2024 / 04:42 pm

Shailendra Sharma

snake bite
Snake Photo Treatment: मध्यप्रदेश के उमरिया में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर जोन के एक पलझा गांव के एक युवक की जान एक वनरक्षक की सूझबूझ के कारण बच गई। जब वनरक्षक को इस बात का पता चला कि युवक को सांप ने काटा है तो वनरक्षक ने तुरंत फोन पर उससे बात की। इतना ही नहीं मोबाइल पर उस सांप की तस्वीर भी मंगाई जिसने युवक को काटा था इसके बाद जो वनरक्षक ने किया उसकी सभी तारीफ कर रहे हैं।
पूरा मामला कुछ यूं है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पनपथा बफर जोन के पलझा गांव के रहने वाले राजन बर्मन नाम के युवक को सांप ने काट लिया था। सांप के काटने के बाद भी राजन अस्पताल नहीं जा रहा था और जब इस बात की जानकारी वनरक्षक कमलेश कुमार नंदा को लगी तो उन्होंने तुरंत राजन व उसके परिजन से फोन पर बात की। वनरक्षक कमलेश ने राजन के परिजन से उस सांप की फोटो भी वॉट्सएप करने के लिए कहा जिसने राजन को काटा था।

यह भी पढ़ें

‘भाभी’ की अजीब चाहत, 10 साल तक पति से पैदा नहीं किया बच्चा

snake bite umaria

परिजन ने राजन को काटने वाले सांप की तस्वीर खींचकर वन रक्षक कमलेश को भेजी तो पता चला कि काटने वाला रसैल वाइपर है जो कि दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है। ऐसे में वनरक्षक ने तुरंत राजन को फोन किया और झाड़फूंक के चक्कर में न लगते हुए सीधे अस्पताल जाने के लिए कहा। वनरक्षक ने परिजन पर भी दबाव डाला कि राजन को तुरंत अस्पताल ले जाएं। परिजन ने वनरक्षक कमलेश की बात मानी और राजन को लेकर अस्पताल पहुंचे जिसके कारण वक्त पर उसका इलाज शुरु हो गया और उसकी जान बच गई।

Hindi News / Umaria / फोन पर सांप की फोटो देखकर बचा ली जान, पढ़ें पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो