scriptदेश का ये बड़ा उद्योग एमपी में खोलने जा रहा रोजगार के द्वार, आज सीएम मोहन कर रहे शुरुआत | MDH spices plant bhoomi pujan in ujjain, 800 people will get employment | Patrika News
उज्जैन

देश का ये बड़ा उद्योग एमपी में खोलने जा रहा रोजगार के द्वार, आज सीएम मोहन कर रहे शुरुआत

MDH Spices Plant : मध्यप्रदेश में खुलेंगे रोजगार के द्वार, 800 लोगों को मिलेगी नौकरी, सीएम मोहन करेंगे आज इस अवसर की शुरुआत…

उज्जैनOct 23, 2024 / 10:59 am

Avantika Pandey

MDH Spices Plant : मध्यप्रदेश के 800 से भी ज्यादा लोगों के लिए नौकरी के दरबाजे खुलने वाले है। दरअसल महाकाल की नगरी उज्जैन में आज देश के मशहूर और बड़े मसाला उत्पादों में से एक एमडीएच मसाले के प्लांट का भूमि पूजन होने वाला है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज रीवा से वर्चुअली जुड़कर इस प्लांट का भूमि पूजन करेंगे।
मध्यप्रदेश में एमडीएच(MDH Spices Plant) का ये पहला प्लांट है। 200 करोड़ की लागत से बनने वाला ये प्लांट लगभग 2 सालों में बनकर तैयार हो जाएग।

ये भी पढें – IPS Transfer : आधी रात को हुई बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, एमपी में 7 आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला

800 लोगों को मिलेगा रोजगार

MDH spices plant bhoomi pujan
एमडीएच(MDH Spices Plant) कंपनी के डायरेक्टर राजेश राठौर ने बताया कि उज्जैन के इस प्लांट में कई तरह के मसाले तैयार किए जाएंगे, जिसमे धनिया, हल्दी, मिर्च और मिक्स मसाले शामिल है। इन मसलों को बनाने के लिए राजगढ़ जिले का धनिया सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाएगा। इससे यहां के किसानों को धनिए का सही रेट मिल पाएगा। इस प्लांट में हर रोज लगभग 100 टन मसाला तैयार हो सकेगा, जिससे प्रदेश के 800 लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

उज्जैन में एमडीएच का 7वां प्लांट

देश की दूसरी सबसे बड़ी मसाला(MDH Spices Plant) कंपनी एमडीएच के अब तक 6 प्लांट देश के अलग शहरों में मौजूद है। वहीं अब गुरुग्राम , दिल्ली, नागौरा, साजोट, फरीदाबाद, कुंडली के बाद अब एमपी के उज्जैन में 7वां प्लांट बनने जा रहा है।

Hindi News / Ujjain / देश का ये बड़ा उद्योग एमपी में खोलने जा रहा रोजगार के द्वार, आज सीएम मोहन कर रहे शुरुआत

ट्रेंडिंग वीडियो