scriptमहाराष्ट्र के सीएम के बेटे ने तोड़ा महाकाल मंदिर का प्रोटोकॉल, बिना परमिशन किए गर्भगृह के दर्शन | Maharashtra CM son broke the protocol of baba mahakal mandir visited the sanctum sanctorum without permission | Patrika News
उज्जैन

महाराष्ट्र के सीएम के बेटे ने तोड़ा महाकाल मंदिर का प्रोटोकॉल, बिना परमिशन किए गर्भगृह के दर्शन

Baba Mahakal: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने गर्भगृह में एंट्री कर दर्शन किए हैँ। जिससे मंदिर समिति पर कई सवाल उठ रहे हैं।

उज्जैनOct 18, 2024 / 02:04 pm

Himanshu Singh

baba mahakal
Baba Mahakal: बाबा महाकाल मंदिर में लगातार वीआईपी नियमों को उल्लंघन हो रहा है। गुरुवार को महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे ने गर्भगृह में एंट्री कर दर्शन किया। उनके साथ पत्नी और दो लोगों को भी साथ ले गए। इसका वीडियो भी सामने आया है। जिसके बाद से हड़कंप मच गया है।
दरअसल, सीएम के परिवार ने शाम को लगभग 5:30 बजे चारों गर्भगृह में प्रवेश किया और पूजा-पाठ किए। बीते एक साल से श्रद्धालुओं की गर्भगृह की एंट्री पर रोक लगी हुई है। यहां पर सिर्फ पुजारियों की ही जाने की अनुमति है। इस बावजूद भी वीआईपी बार-बार नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसा मामला बीते चार महीनों में चौथी बार सामने आया है। भक्तों को शिवलिंग से 50 फीट दूर से ही दर्शन करने की इजाजत है।

कांग्रेस विधायक ने साधा निशाना


तराना विधानसभा सीट से विधायक महेश परमार ने कहा कि निशाना साधते हुए कहा कि आम श्रद्धालु लंबी लाइन में लगकर बाबा के दरबार में पहुंचता है। उनको दूर से दर्शन करवाया जा रहा है और वीआईपी बिना परमिशन गर्भगृह में प्रवेश कर रहे हैं। हम इसका विरोध करते हैं।
ये भी पढ़ें- खाटू श्याम मंदिर में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक, मचा हड़कंप

निरीक्षक पर उठ रहे सवाल


गुरुवार को एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे महाकाल मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कर रहे थे। तभी उनके साथ सुरक्षा प्रभारी जयंत राठौर और गर्भगृह निरीक्षक भी थे। इनके प्रवेश पर निरीक्षक ने क्यों रोक नहीं लगाई?

Hindi News / Ujjain / महाराष्ट्र के सीएम के बेटे ने तोड़ा महाकाल मंदिर का प्रोटोकॉल, बिना परमिशन किए गर्भगृह के दर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो