scriptविक्रम विवि के विद्योत्तमा गर्ल्स होस्टल में घुसकर 25 छात्रों का उत्पात, छात्राओं को उठा ले जाने और रेप की दी धमकी  | 25 students created a ruckus by entering Vidyottama Girls Hostel of Vikram University, threatened to kidnap and rape the girls | Patrika News
उज्जैन

विक्रम विवि के विद्योत्तमा गर्ल्स होस्टल में घुसकर 25 छात्रों का उत्पात, छात्राओं को उठा ले जाने और रेप की दी धमकी 

छात्राओं की सुरक्षा से खिलवाड़, आधे घंटे खौफ में रहीं लड़कियां, सोशल मीडिया पर किए कमेंट से आगबबूला दूसरे दिन फिर आ धमके लड़के, अभद्रता की तो छात्राओं ने दर्ज कराई शिकायत, कुलपति ने मामले को गंभीरता से लिया, गल्र्स होस्टल के सीसीटीवी कैमरे बंद मिले

उज्जैनJun 25, 2024 / 01:39 am

Nitin chawada

विक्रम विश्वविद्यालय के विद्योत्तमा गल्र्स होस्टल में 25-30 छात्रों ने किया हंगामा।

विक्रम विश्वविद्यालय के विद्योत्तमा गर्ल्स होस्टल की छात्राओं की सुरक्षा से खिलवाड़, आधे घंटे खौफ में रहीं लड़कियां, छात्रावास में घुसकर 25 छात्रों ने किया हंगामा, छात्राएं पुलिस के पास पहुंची।

छात्राओं की सुरक्षा से खिलवाड़ : आधे घंटे खौफ में रहीं लड़कियां, गल्र्स होस्टल के सीसीटीवी कैमरे बंद मिले, सोशल मीडिया पर किए कमेंट से आगबबूला दूसरे दिन फिर आ धमके लड़के, अभद्रता की तो छात्राओं ने दर्ज कराई शिकायत, कुलपति ने मामले को गंभीरता से लिया
उज्जैन. सोशल मीडिया पर छात्रों द्वारा किए गए कमेंट्स का जब छात्राओं ने उन्हीं की जुबान में जवाब दिया, तो यह छात्रों को नागवार गुजरा। उन्होंने गल्र्स होस्टल में घुसकर सबके सामने छात्राओं को जान से मारने, उन्हें उठा ले जाने और रेप करने तक की धमकी दे डाली। तीन-चार बजे के बीच करीब आधे घंटे चले इस घटनाक्रम से लड़कियां खौफ में हैं।
बड़ा सवाल यह कि जिस होस्टल में लड़कियों के माता-पिता और कोरियर वाले तक नहीं जा सकते हैं, वहां की वार्डन ने करीब 25 छात्रों को अंदर जाने की अनुमति कैसे दे दी। इन लड़कों को वहां तैनात गार्ड ने क्यों नहीं रोका, दूसरी बात कि वहां लगे सीसीटीवी कैमरे भी कई दिनों से बंद हैं। इस घटनाक्रम की भनक जब कुलपति प्रो. अखिलेश पांडेय को लगी, तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए कड़ी जांच के आदेश दिए हैं। खुद भी होस्टल पहुंचकर छात्राओं से चर्चा की।
घटना रविवार को दोपहर 3 से 4 बजे के बीच की है, जब विक्रम विश्वविद्यालय के विद्योत्तमा गल्र्स होस्टल में अचानक 25-30 छात्र हंगामा करने लगे। छात्राओं को गालियां देते हुए उन्हें उठा ले जाने, जान से मारने और रेप करने तक की धमकी देने लगे। यह देख छात्राएं बहुत घबरा गईं और परेशान हो गई। छात्राओं का कहना है कि होस्टल की वार्डन निवेदिता वर्मा ने भी छात्रों को रोका नहीं, उन्हें होस्टल के भीतर जाने दिया, वहां तैनात गार्ड भी लड़कों को रोक नहीं पाया। साथ ही वहां लगे सीसीटीवी कैमरे भी कई दिनों से बंद हैं।

ये है घटनाक्रम

गल्र्स होस्टल की एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर कोई वीडियो पोस्ट किया था। इस पर शालिग्राम होस्टल के छात्र सौरभ पंडित द्वारा अनावश्यक टिप्पणी की गई। इसके बाद उस पोस्ट से संबंधित छात्राओं ने भी उसका जवाब उसी अंदाज में दे दिया, जिससे वे लोग आक्रोशित हो गए। लगभग 20 से 25 लड़कों ने विद्योत्तमा गल्र्स होस्टल में आकर छात्राओं को धमकी दी तथा काफी देर तक हंगामा किया। वार्डन ने लड़कों को वहां से डांटकर भगा दिया, इसके कुछ देर बाद उन्हीं 20 से 25 लड़कों को वार्डन निवेदिता वर्मा लड़कियों से बातचीत के लिए होस्टल में लेकर आईं। बातचीत के दौरान बहस हो गई। छात्रों ने छात्राओं के चरित्र को लेकर टिप्पणियां कीं।

छात्राओं ने सुनाई आपबीती

गल्र्स होस्टल की छात्राओं ने कहा कि बातचीत के दौरान हमारी वार्डन ने उन छात्राओं की बात सुनी, हमारा साथ नहीं दिया। अमन पांडे नामक छात्र ने हमारे साथ बदतमीजी की और हिंसा करने लगा। लगभग सभी छात्रों ने छात्रावास में घुसकर हमारे ऊपर हमला करने का प्रयास किया। धमकी दी कि छात्रावास में आग लगा देंगे।

यह ठीक नहीं, इसकी जांच होगी

इस तरह की घटना होना अच्छी बात नहीं है, इसकी बारीकी से जांच होगी। वार्डन वर्मा को भी हिदायत दी है कि वे सतर्क रहें और आगे से इस तरह की शिकायत न आए। साथ ही होस्टल में सुरक्षा की दृष्टि से गार्ड की संख्या और अधिक बढ़ाई जाएगी।
– प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय, कुलगुरु विक्रम विवि
ये तो छात्र-छात्राओं का आपसी विवाद था। मैं तो सुलह कराने के उद्देश्य से बातचीत कराने उन छात्रों को होस्टल लेकर आई थी। विवाद इतना बढ़ जाएगा, इसका मुझे भी अंदाजा नहीं था।
-निवेदिता वर्मा, वार्डन
होस्टल में हुए विवाद की जांच कर रहे हैं। इस संबंध में जिन छात्रों के ऊपर आरोप लगे हैं उन्हें पूछताछ के लिए कल सुबह बुलाया है। होस्टल वार्डन ने एक वीडियो भी दिया गया है इसी आधार पर पूछताछ की जाएगी। दोनों पक्ष जानने के बाद आगे कारवाई करेंगे।
राकेश भारती, टीआइ, माधवनगर

Hindi News/ Ujjain / विक्रम विवि के विद्योत्तमा गर्ल्स होस्टल में घुसकर 25 छात्रों का उत्पात, छात्राओं को उठा ले जाने और रेप की दी धमकी 

ट्रेंडिंग वीडियो