scriptराजस्थान में हम हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाना चाहते हैंः गहलोत | We want to increase the happiness index in Rajasthan: Gehlot | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान में हम हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाना चाहते हैंः गहलोत

सीएम ने कहा, राजस्थान में ऐसी योजनाएं जो देश में कहीं नहीं
राजस्थान में हम हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाना चाहते हैंः गहलोत
यह विशेष संयोगः हिरणमगरी अस्पताल का शिलान्यास भी मैंने किया था और उद्घाटन भी
मुख्यमंत्री ने उदयपुर में किया पूर्व मंत्री कटारा की मूर्ति का अनावरण

उदयपुरJun 13, 2023 / 07:48 am

bhuvanesh pandya

राजस्थान में हम हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाना चाहते हैंः गहलोत

राजस्थान में हम हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाना चाहते हैंः गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को पूर्व मंत्री खेमराज कटारा की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने इस दौरान पांच करोड़ की विभिन्न विकास कार्यों की घोषणा भी की। कहा कि वह जब कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष बने थे, तब खेमराज कटारा विधायक चुने गए, दूसरी बार जब सीएम बने तब वह विधायक बने थे। राज्यमंत्री व सेवादल अध्यक्ष भी रहे। राजीव गांधी जब पीएम बने तब वह राजस्थान के डूंगरपुर भी आए थे। कटारा सेवादल अध्यक्ष थे, उसी दौरान राजीव गांधी ने सेवादल का विस्तार किया था।

सीएम ने विशेष संयोग बताते हुए कहा कि इस हिरणमगरी अस्पताल का शिलान्यास उन्होंने ही किया था। वहीं वर्ष 2003 में आज ही के दिन यानी 12 जून 2003 को उन्होंने इसका उद्घाटन किया था।

 

——

सरकार की गिनाई उपलिब्धयां

 

सीएम ने सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि ऐसी योजनाएं देश में कहीं भी नहीं है। 25 लाख का बीमा, स्वास्थ्य का अधिकार कानून, हर प्रकार की जांच व दवा निशुल्क, गैस सिलेंडर 500 रुपए की सिब्सडी, 100 यूनिट बिजली फ्री, किसानों के लिए दो हजार यूनिट बिजली फ्री है। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आरटीई में राजस्थान में हम देश में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने जो मांगा है वह दिया है।

—–

 

चाहता हूं कि हर व्यक्ति प्रसन्न रहे

सीएम ने कहा कि राजस्थान में हम हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाना चाहते हैं, ताकि हर व्यक्ति खुश रहे। उन्होंने अपने कोरोना मैनेजमेंट व भीलवाड़ा मॉडल की भी बात की।

 

—–

मुझे दिखाए काले झंडे

 

सीएम ने कहा कि भाजपा व आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने शिलान्यास करने आने पर काले झंडे दिखाए थे। उन्होंने कहा कि किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, खाली विचारधारा अलग है। सीएम ने कहा कि इदिंरा गांधी व राजीव गांधी देश के लिए शहीद हो गए, अब तक भाजपा वालों में से किसी ने एक ऊंगली तक नहीं कटाई है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह हमारी योजनाओं को रोकती हैं, जबकि हम उनकी सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाते हैं।

—-

ये रहे मौजूद

सीएम की सभा के दौरान पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास, प्रभारी मंत्री रामलाल जाट, पूर्व सांसद रघुवीर मीणा, राज्यमंत्री जगदीश राज श्रीमाली, विधायक प्रीति शक्तावत, लालसिंह झाला, पंकज कुमार शर्मा, विवेक कटारा, गोपाल शर्मा, पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

Hindi News / Udaipur / राजस्थान में हम हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाना चाहते हैंः गहलोत

ट्रेंडिंग वीडियो