scriptUdaipur News : गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म बोले- पहले मंत्रियों के यहां घी के पीपे जाते थे, हमने लीकेज रोक… | Udaipur News Minister State Home Jawahar Singh targeted congress Minister | Patrika News
उदयपुर

Udaipur News : गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म बोले- पहले मंत्रियों के यहां घी के पीपे जाते थे, हमने लीकेज रोक…

Big statement of Minister Jawahar Singh Bedham : हमने कांग्रेस के राज में हुए भ्रष्टाचार को रोकने का काम किया है, वे सरकारी खजाने को लूटने में लगे थे।

उदयपुरSep 10, 2024 / 10:54 am

Alfiya Khan

उदयपुर। राजस्थान के गृह एवं गोपालन राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेढ़म ने कहा कि पिछली सरकार में मंत्रियों के यहां घी के पीपे पहुंचते थे। जयपुर डेयरी में ऐसे ही अफसर लगाए जाते थे, जो उनकी सेवा कर सके। यही वजह है कि पिछले एक साल में डेयरी को 27 करोड़ का लाभ हुआ था।
हमने लीकेज रोककर मात्र आठ माह में 64 करोड़ का फायदा पहुंचाया। बेढ़म सोमवार को उदयपुर के सर्किट हाउस में राजस्थान पत्रिका से बातचीत कर रहे थे। सरकार के कामकाज को लेकर किए सवालों के जवाब उन्होंने कुछ इस तरह दिए।
Q विपक्ष का आरोप है कि आठ माह में सरकार कुछ नहीं कर पाई ?
जवाब : जो लोग खुद पूरे पांच साल कुर्सी की लड़ाई लड़ते रहे, वे ऐसे ही आरोप लगा सकते हैं। हमने कांग्रेस के राज में हुए भ्रष्टाचार को रोकने का काम किया है। जयपुर डेयरी इसका उदाहरण है। उनके एक साल के लाभ को हमने आठ माह में दोगुने से अधिक कर दिया। जाहिर है वे सरकारी खजाने को लूटने में लगे थे।
Q स्कूलों में चाकूबाजी हो रही है, उदयपुर में छात्र की मौत तक हो गई ?
जवाब : उदयपुर के मामले में पुलिस और प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की। छात्र की मौत होना अत्यंत दुखद है। अपराधों के खिलाफ हमारी सरकार सख्त हैं।
यह भी पढ़ें

जयपुर में लापता युवक का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, राज्य सरकार से मांग ली ये रिपोर्ट; 200 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग


Q आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामूराम राईका की नियुक्ति पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही हुई, पार्टी में ही किसी ने सिफारिश की होगी ?
जवाब: अपराधी कोई भी हो उसके पद और प्रभाव से कार्रवाई पर असर नहीं होगा, जो दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।
Q पेपर लीक मामले में पुलिस विभाग एसआई भर्ती परीक्षा रद्द करने की अनुशंसा कर चुका, देरी क्यों हो रही है ?
जवाब : पेपर लीक करने वालों पर सरकार ने सख्त कार्रवाई की है। इस विषय पर भी जल्द ही निर्णय होगा।
Q जांच में कमियां मानकर कोर्ट ने कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपी जमानत दे दी, क्या कहेंगे ?
जवाब : कोर्ट के फैसले पर मैं कुछ नहीं बोलूंगा। हमने जमानत के आर्डर की कॉपी मंगवा ली है, उसका विधिक परीक्षण कर रहे हैं। जमानत का मतलब बरी होना नहीं होता। सबको सजा मिलेगी।

Hindi News/ Udaipur / Udaipur News : गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म बोले- पहले मंत्रियों के यहां घी के पीपे जाते थे, हमने लीकेज रोक…

ट्रेंडिंग वीडियो