scriptअब से 8 दिन तक बारिश थमी रहने के आसार, 20 अगस्त से फिर बढ़ेंगी बारिश की गतिविधियां | Monsoon Rain, Monsoon Rain Forecast, IMD, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

अब से 8 दिन तक बारिश थमी रहने के आसार, 20 अगस्त से फिर बढ़ेंगी बारिश की गतिविधियां

-मौसम विभाग का अनुमान बारिश पर लगेगा ब्रेक, सूखा बीता सावन का सोमवार

उदयपुरAug 10, 2021 / 05:55 pm

madhulika singh

heavy_rain_rajasthan.jpg

rain

उदयपुर. हरियाली अमावस्या पर मेघों की मेहर के बाद सोमवार को मौसम खुला रहा। आसमान में बादल छाए रहे लेकिन कुछ समय धूप भी खिली। वहीं, रविवार को हुई अच्छी बारिश के बाद जलाशयों में पानी की आवक भी हुई है। ये शहर में मानसून की पहली तेज बारिश थी। इससे पूर्व खंड व हल्की बारिश हो रही थी। इधर, मौसम विभाग के अनुसार, मानसूनी ट्रफ के हिमालय की तरफ खिसकने से प्रदेश में 10 से 18 अगस्त से बारिश की गतिविधियां थमी रहने के आसार है। हालांकि मध्यप्रदेश के ऊपर बने कम दबाव के सिस्टम के असर से अगले दो-तीन दिन कहीं-कहीं छिटपुट बारिश की उम्मीद है। नौ अगस्त से मौसम खुल जाएगा। 10 अगस्त तक पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। पश्चिमी राजस्थान में छुटपुट स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 20 अगस्त के आसपास राज्य में बारिश की गतिविधियों में फिर से बढ़ोतरी होने की संभावना है।

डाया में 2 इंच, उदयसागर में पौने 2 इंच

उदयपुर जिले में रविवार की बरसात में सबसे अधिक सलूम्बर के डाया बांध पर सोमवार सुबह तक 2 इंच बारिश दर्ज की गई। इसके बाद उदयसागर में पौने 2 इंच बारिश दर्ज की गई।

दो दिन में दिन व रात का पारा बढ़ा
तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री से. व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री से. दर्ज किया गया। दो दिन में दिन के तापमान में 1.9 डिग्री से. और न्यूनतम तापमान में 1.8 डिग्री से. की बढ़ोतरी हुई।

यहां इतनी हुई बारिश

मदार – 18 एमएम
स्वरूप सागर- 10 एमएम

उदयसागर- 42 एमएम
डाया – 50 एमएम

वल्लभनगर – 2 एमएम
केजड़ – 19 एमएम

उदयपुर शहर – 19 एमएम

Hindi News / Udaipur / अब से 8 दिन तक बारिश थमी रहने के आसार, 20 अगस्त से फिर बढ़ेंगी बारिश की गतिविधियां

ट्रेंडिंग वीडियो