scriptबजरी के अवैध भंडारण पर कार्रवाई कर किया नष्ट | Illegal storage of gravel seized and destroyed | Patrika News
टोंक

बजरी के अवैध भंडारण पर कार्रवाई कर किया नष्ट

Illegal storage of gravel डोडवाडी गांव में बजरी के अवैध भंडारण को जब्त कर नष्ट करा दिया। उन्होंने इस बजरी के ढेर को मिट्टी तथा झांडियों में फैलवा दिया। गौरतलब हैकि बजरी माफिया सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद बनास नदी में अवैध रूप से बजरी खनन कर नदी के पास के गांव डोडवाडी में अवैध रूप से भंडारण कर रहे थे।

टोंकJul 05, 2019 / 02:28 pm

pawan sharma

illegal-storage-of-gravel-seized-and-destroyed

बजरी के अवैध भंडारण पर कार्रवाई कर किया नष्ट

रानोली कठमाणा. पीपलू उपखंड अधिकारी Sdo शिप्रा शर्मा ने गुरुवार को डोडवाडी गांव में बजरी gravel के अवैध भंडारण Illegal storage of Gravel को जब्त कर नष्ट करा दिया। उन्होंने इस बजरी के ढेर को मिट्टी तथा झांडियों में फैलवा दिया। यह कार्रवाई उपखंड अधिकारी ने खनिज, वन, राजस्व, परिवहन एवं एवं पुलिस police टीम के साथ की।
read more: video: साढ़े चार मिनट में वारदात को दिया अंजाम, दिन दहाड़े बाइक तो रात को चुराई कार

उन्हें सूचना मिली थी कि डोडवाडी गांव में अवैध रूप से बजरी का भण्डारण किया गया है। इसके बाद मौके पर पहुंची और जेसीबी Jcb से बजरी के भंडारण को पूर्णतया खुर्दबुर्द कर नष्ट कर दिया। गौरतलब है कि बजरी माफिया Gravel mafia सुप्रीम कोर्ट Supreme court की रोक के बावजूद बनास नदी में अवैध रूप से बजरी खनन कर नदी के पास के गांव डोडवाडी में अवैध रूप से भंडारण कर रहे थे।
read more:बजरी के डम्पर में कांस्टेबल को उठा ले गए, पीछा कर रही पुलिस की जीप पर गिरा बिजली पोल

नहीं थम रहा बजरी का परिवहन
देवली. शहर के एजेंसी एरिया निवासी लोगों ने कॉलोनी से गुजर रहे बजरी के वाहनों पर रोक लगाने की मांग को लेकर बुधवार शाम उपखण्ड अधिकारी अशोक त्यागी व नगर पालिका ईओ सुरेश मीणा को ज्ञापन सौंपा है।

दोनों अधिकारियों को सौंपी शिकायत में बताया कि शहर में पेट्रोल पम्प चौराहे से जुड़ा मार्ग एजेंसी एरिया में जाता है। जहां वार्ड नम्बर 17 से 20 तक के चार वार्डों के लोग निवास करते है, लेकिन पिछले कई दिनों से कॉलोनी में बजरी से भरे भारी वाहनों की आवाजाही हो रही है।
read more: थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर दुकान से गल्ले में रखी नगदी चोरी

लोगों ने बताया कि उक्त क्षेत्र देवली व हनुमाननगर पुलिस थाने की सीमा है। इसका फायदा उठाते हुए बजरी माफिया इसी क्षेत्र से बजरी के वाहन ले जा रहे है। ज्ञापन में बताया कि रात 1 बजे बाद व सुबह 10 बजे तक इस क्षेत्र से दर्जनों बड़े वाहन बजरी भरकर निकलते है, जिनसे ध्वनि प्रदूषण के साथ हादसे का अंदेशा बन रहा है।
वहीं मुख्य मार्ग पर बिछी पेयजल लाइन भी क्षतिग्रस्त होने की आशंका है। ज्ञापन देने में अभिभाषक ललित चौहान, राकेश गर्ग, किस्तुरचंद, दुर्गालाल, सुमित्रा सेन आदि शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों टोंक पुलिस अधीक्षक चूनाराम देवली थाने के निरीक्षण पर आए थे। जहां कॉलोनीवासियों ने उन्हें लिखित शिकायत देकर समस्या निस्तारण की गुहार लगाई। लेकिन लोगों की शिकायत के बावजूद आज तक पुलिस की ओर से नाका लगाया न इन वाहनों पर रोक लगी।

Hindi News/ Tonk / बजरी के अवैध भंडारण पर कार्रवाई कर किया नष्ट

ट्रेंडिंग वीडियो