scriptIND vs BAN 1st Test Highlights: भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से हराया, अश्विन ने शतक के बाद झटके छह विकेट | ind vs ban 1st test day 4 match highlights india beat bangladesh by 280 runs r ashwin 5 wicket hall | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 1st Test Highlights: भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से हराया, अश्विन ने शतक के बाद झटके छह विकेट

IND vs BAN 1st Test Highlights: भारत ने चेपॉक टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रन से रौंदते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत की जीत के हीरो आर अश्विन रहे, जिन्‍होंने शतक के साथ बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल भी किया।

नई दिल्लीSep 22, 2024 / 03:08 pm

lokesh verma

IND vs BAN 1st Test Highlights
IND vs BAN 1st Test Highlights: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में 280 रनों से रौंदकर 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की जीत के हीरो आर अश्विन रहे, जिन्होंने शतक के बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी में 5 विकेट हॉल भी किया। भारत ने बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्‍य दिया था। इस लक्ष्‍य का पीछा करते हुए बांग्‍लादेश की टीम महज 234 रन पर सिमट गई। बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में अश्विन ने 6 विकेट और जडेजा को 3 विकेट हासिल किए। बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में कप्तान शांतो ने सबसे ज्‍यादा 82 रन बनाए। 
भारतीय टीम ने पहली पारी में आर अश्विन के शतक और रवींद्र जडेजा के अर्धशतक के दम पर 376 रन स्‍कोर बोर्ड पर टांगे थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम महज 149 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में शुभमन गिल और ऋषभ पंत की शतकीय पारियों के दम पर 287 रन बनाते हुए अपनी पारी घोषित करते हुए बांग्‍लादेश को 515 रन का लक्ष्‍य दिया।

आज मैच का पहला घंटा रहा बांग्‍लादेश के नाम

बांग्‍लादेश ने भारत के 515 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक चार विकेट पर 158 रन बनाए थे। आज चौथे दिन मैच का पहला घंटा बांग्लादेश के नाम रहा। शांतो और शाकिब ने बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन जोड़े। इसके बाद जडेजा ने शाकिब को आउट करने का मौका बनाया़ लेकिन पंत ने ये मौका गंवा दिया।

अश्विन ने खोला पंजा

इसके बाद रोहित शर्मा ने अश्विन को गेंद थमाई और उन्‍होंने आते ही शाकिब को आउट कर दिन की पहली और पारी की 5वीं सफलता दिलाई। अश्विन के बाद जडेजा ने लिटन दास को आउट कर छठा विकेट गिराया। इसके बाद अश्विन ने मेहदी हसन मिराज को आउट कर 5 विकेट हॉल पूरा किया। फिर एक बाद एक विकेट गिरे और भारत ने बांग्लादेश को 234 रनों पर समेटते हुए 280 रनों से जीत दर्ज की। 

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN 1st Test Highlights: भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से हराया, अश्विन ने शतक के बाद झटके छह विकेट

ट्रेंडिंग वीडियो