scriptबीच सड़क पर संत ने कर दी डॉक्टर की पिटाई, चप्पलों से दे-दनादन पीटा, देखने वाले रह गए दंग | Saint beats doctor after death of pregnant cow calf Animal Husbandry Department demands action from SP | Patrika News
टीकमगढ़

बीच सड़क पर संत ने कर दी डॉक्टर की पिटाई, चप्पलों से दे-दनादन पीटा, देखने वाले रह गए दंग

पिटाई के बाद डॉक्टर समेत पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने थाना कोतवाली पहुंचकर आरोपी संत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराते हुए एसपी से कार्रवाई की मांग की है।

टीकमगढ़Dec 23, 2023 / 09:01 pm

Faiz

news

बीच सड़क पर संत ने कर दी डॉक्टर की पिटाई, चप्पलों से दे-दनादन पीटा, देखने वाले रह गए दंग

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में एक संत द्वारा वेटरनरी अस्पताल के डॉक्टर की बीच सड़क पर चप्पलों से जमकर पिटाई करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि संत द्वारा गर्भवती गाय की डिलीवरी के लिए डॉक्टर को कॉल किया था, लेकिन जबतक डॉक्टर मौके पर पहुंच पाता उससे पहले ही बछड़े की मौत हो गई। बछड़े की मौत से खफा संत ने डॉक्टर के पहुंचते ही चप्पलों से उसकी पिटाई शुरु कर दी। हालांकि घटना के बाद पीड़ित डॉक्टर के साथ पशुपालन विभाग के अफसर कोतवाली थाने पहुंचे और आरोपी संत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। फिलहाल, पुलिस आरोपी संत के खिलाफ केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।


बताया जा रहा है कि संत देव स्वरूपानंद को सूचना मिली थी कि एक गर्भवती गाय सड़क पर तड़प रही है। संत मौके पर पहुंचे और डॉक्टर को कॉल कर इमरजेंसी बताते हुए तुरंत आने को कहा। लेकिन डॉक्टर ने मौके पर पहुंचने में देर कर दी और तबतक गाय ने बछड़े को जन्म दे दिया, लेकिन बछड़े की मौत हो गई। इसके बाद पशुपालन विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक आर.के जैन मौके पर पहुंचे। देरी से आने के कारण हुई बछड़े की मौत से खफा संत देव स्वरूपानंद ने डॉक्टर के आते ही जमकर चप्पलों से पिटाई शुरु कर दी।

 

यह भी पढ़ें- चप्पल के चक्कर में पकड़ाया बकरी चोर, लोगों की दहशत में चढ़ गया पेड़ पर, अजीब है मामला


संत बोले- काफी देर नहीं पहुंचे डॉक्टर

मामले को लेकर संत देव स्वरूपानंद का कहना है कि शनिवार सुबह कुंडेश्वर रोड पर एक्सीलेंस स्कूल के पास एक गाय गर्भ पीड़ा से तड़प रही थी। जानकारी लगते ही वे मौके पर पहुंचे और पशु चिकित्सक को उपचार के लिए फोन लगाया था। काफी देर तक वे मौके पर नहीं पहुंचे। इस दौरान गाय ने नवजात बछड़े को जन्म दे दिया और बछड़े की मौत भी हो गई थी।


डॉ. बोले- संत का कृत्य अशोभनीय

वहीं, दूसरी तरफ पशु चिकित्सक डॉक्टर आर.के जैन का कहना है कि उन्हें जैसे ही कुंडेश्वर मार्ग पर बीमार गाय पड़े होने की सूचना मिली। वो तत्काल ही आनन-फानन में मौके पर पहुंच गए थे। गाय का इलाज करने के लिए उन्होंने सड़क पर ही अपने कपड़े बदलना शुरु ही किए ते कि मौके पर मौजूद संत ने पीछे से आकर उनके गाल पर चाटा मार दिया। इससे पहले कि वो कुछ समझ पाते संत ने उन्हें चप्पलों से पीटना शुरु कर दिया। डॉक्टर का कहना है कि उनके साथ संत द्वारा किया गया कृत्य अशोभनीय है। अगर आरोपी संत के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो आगे जमीनी स्तर पर काम करने वाले विभागीय कर्मचारी काम कैसे कर सकेंगे।

 

यह भी पढ़ें- कोविड के नए JN.1 वेरिएंट को लेकर अलर्ट जारी, ये लक्षण दिखें तो तुरंत कराएं RT-PCR टेस्ट


संत के खिलाफ कार्रवाई की मांग

news

वहीं डॉक्टर के साथ हुई मारपीट की जानकारी मिलने के बाद पशुपालन विभाग के चिकित्सक एकजुट हो गए। उन्होंने कलेक्टर, एसपी समेत पशुपालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं, दूसरी तरफ कोतवाली थाना प्रभारी आंनद राज ने बताया कि मारपीट का शिकार डॉक्टर की शिकायत पर आरोपी संत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

//?feature=oembed

Hindi News/ Tikamgarh / बीच सड़क पर संत ने कर दी डॉक्टर की पिटाई, चप्पलों से दे-दनादन पीटा, देखने वाले रह गए दंग

ट्रेंडिंग वीडियो