scriptसरकारी अस्पतालों में लोगों को नहीं मिल रहा लाभ | Patrika News
टीकमगढ़

सरकारी अस्पतालों में लोगों को नहीं मिल रहा लाभ

बिगड़ी स्वास्थ्य सेवाएं का कब होगा सुधार टीकमगढ़. जतारा सरकारी अस्पतालों में भले ही लोगों निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाने की व्यवस्था की गई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग में चल रही लापरवाही की वजह से मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल पा रहा है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा […]

टीकमगढ़Oct 23, 2024 / 07:28 pm

akhilesh lodhi

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जतारा।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जतारा।

बिगड़ी स्वास्थ्य सेवाएं का कब होगा सुधार

टीकमगढ़. जतारा सरकारी अस्पतालों में भले ही लोगों निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाने की व्यवस्था की गई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग में चल रही लापरवाही की वजह से मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल पा रहा है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालात यह है कि कुछ अस्पतालों में डाक्टर पदस्थ होने के बाद भी अपनी ओपीडी में नहीं बैठ रहे है।
मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जतारा एवं बम्होरीकलां, बराना थर, कछोरा जरुबा के सरकारी अस्पतालों में अनियमितताएं देखने को मिल रही है। मरीजों को समय पर स्वास्थ्य सुविधाएं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके अलावा बम्होरी कलां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीते आठ साल से डाक्टर पदस्थ होने के बाद अस्पताल में नहीं बैठते और यहां पदस्थ डाक्टर पलेरा विकासखंड के अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने कई बार जिला प्रशासन के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इसकी बराना थर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर पदस्थ है, लेकिन पलेरा में सेवाएं दे रहे है। जतारा विकास खंड के जरुबा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोई डाक्टर नहीं है।
बम्होरीकलां के ग्रामीण कल्याण सिंह, नारायण दास, रामकिशन कुशवाहा, हरनारायण ने बताया कि बम्होरीकलां के अस्पताल में डॉक्टर तो पदस्थ है, लेकिन ड्यूटी पर नहीं रहते है।
इनका कहना
अभी हम कलेक्टर साहब की मीटिंग में हूं। स्वास्थ्य केंद्रों की व्यवस्थाओं को सुधारने का प्रयास किया जाएगा।
डॉ. शोभा राम रोशन, सीएमएचओ टीकमगढ़।

Hindi News / Tikamgarh / सरकारी अस्पतालों में लोगों को नहीं मिल रहा लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो