scriptरेलवे स्टेशन पर फैली अव्यवस्थाएं, दिव्यागों को दी जाने वाली सुविधाओं पर जड़ा ताला | Patrika News
टीकमगढ़

रेलवे स्टेशन पर फैली अव्यवस्थाएं, दिव्यागों को दी जाने वाली सुविधाओं पर जड़ा ताला

रेट से अधिक दामों में बेची जा रही सामग्री।

टीकमगढ़Aug 28, 2024 / 11:19 am

akhilesh lodhi

रेट से अधिक दामों में बेची जा रही सामग्री।

module: NormalModule;
touch: (-1.0, -1.0);
modeInfo: ;
sceneMode: Auto;
cct_value: 0;
AI_Scene: (-1, -1);
aec_lux: 102.0;

रेलवे प्लेट फार्म पर रखी दुकान पर सूची से अधिक दामों में बिक रही सामग्री

टीकमगढ़. केंद्र सरकार ने रेलवे स्टेशन पर विभिन्न सुविधाएं आमजनों के लिए दी। वह सुविधाएं स्टेशन पर स्थापित भी की गई है, लेकिन उनका लाभ यात्रियों को नियमों के तहत नहीं मिल पा रहा है। दिव्यांगजनों की सुविधाओं के साथ प्लेट फार्म पर स्थापित दुकान की सामग्री नियमों के उलट बेची जा रही है। जिसकी लाइव रिपोर्ट पत्रिका की टीम ने जाकर कह है।
मंगलवार की सुबह ९:५० बजे से १०.१२ बजे तक पत्रिका की टीम ने टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। वहां पर रेल प्रशासन ने यात्रियों के लिए सुविधाएं तो मैदान में उतार दी है, लेकिन उनका लाभ नहीं दिया जा रहा है। प्लेट फार्म पर खोली गई दुकान अपने एरिया से अधिक जगह पर फैलाएं हुए है और दिव्यांगों को दी जाने वाली सुविधाओं पर ताला जडा हुआ है। जिससे पात्र यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
यह थी स्थिति
सुबह ९:५६ बजे भोपाल से टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन पर महामना रेल पहुंची। उसके पहले दिव्यांग सुविधा केंद्र में ताला जड़ा था और रेल जाने के बाद तक ताला जड़ा रहा है। जबकि सुविधा का लाभ लेने के लिए हरिसिंह खंगार खड़े रहे। रेल से उतरने वाले यात्रियों को १० रुपए की चाय २० रुपए में बेची गई। जिसमें दुकानदार से रुपए को लेकर बहस भी देखी गई।
रेट सूची से अधिक रुपए में बेची गई प्लेट फार्म की दुकान से सामग्री
खजुराहों जाने वाले यात्री पुष्पेंद्र नाग और कोशलेंद्र अहिरवार ने बताया कि दिल्ली से ललितपुरर तक आया था। सुबह महामना से खजुराहो जा रहा हूं। टीकमगढ़ की रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म पर संचालित दुकान पर सामग्री महंगी बेची जा रही है। १० रुपए का चिप्स पैकेज १५ रुपए और १० रुपए की चाय २० रुपए में बेची गई है। उनका कहना था कि अधिकार के प्रति बहस करने का समय नहीं है, रेल प्लेट फार्म छोडऩे वाली है।
२२ मिनट में रेलवे स्टेशन की देखी अव्यवस्थाएं
सुबह ९:५० बजे से १०:१२ बजे तक कुल २२ मिनट में रेलवे स्टेशन का जायजा लिया। रेलवे स्टेशन के पहले चार स्थानों पर ऑटो खड़ी थी। स्टेशन वाले ऑटो को रोकने के लिए अस्थाई बैरियर लगा था। जहां पर दो पार्किंग वाले लोग खड़े थे। सुविधा घर और दिव्यांगों के रास्ते पर ऑटों खड़ी थी और वहां पर निर्माण कार्य चल रहा था। स्टेशन मैदान में गंदगी पड़ी थी और एक टिकट काउंटर चल रहा था। ९:५६ बजे महामना रेल आई, यात्रियों का निकलना शुरू हुआ। लेकिन टिक ट जांचने वाला कोई नहीं था।
इनका कहना
तत्काल स्टेशन प्रबंधन को सूचना करता हूं। स्टेशन के दिव्यांग सुविधा केंद्र को खुलवाने और प्लेटफार्म पर संचालित दुकानदार द्वारा रेट सूची अनुसार सामग्री बेचने के निर्देश देता हूं। उसके बाद कमी पाई जाती है तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।
मनोज सिंह, रेलवे जंक्शन झांसी।

Hindi News / Tikamgarh / रेलवे स्टेशन पर फैली अव्यवस्थाएं, दिव्यागों को दी जाने वाली सुविधाओं पर जड़ा ताला

ट्रेंडिंग वीडियो