scriptHeavy Rain in Surat : सूरत में भारी बारिश से बिगड़े हालात, बाढ़ से गिरे 114 छात्रों को रेस्क्यू किया | Situation worsened due to heavy rains in Surat, 114 students trapped in floods were rescued | Patrika News
सूरत

Heavy Rain in Surat : सूरत में भारी बारिश से बिगड़े हालात, बाढ़ से गिरे 114 छात्रों को रेस्क्यू किया

सूरत में भारी बरसात के दौरान मंदिर की छत तक पानी पहुंच गया। कई क्षेत्रों में बाढ़ के हालात बनने से जनजीवन खासा प्रभावित है।

सूरतJul 23, 2024 / 10:40 pm

Kanaram Mundiyar

सूरत में भारी बरसात के दौरान मंदिर की छत तक पानी पहुंच गया। कई क्षेत्रों में बाढ़ के हालात बनने से जनजीवन खासा प्रभावित है।

सूरत में भारी बरसात के दौरान मंदिर की छत तक पानी पहुंच गया। कई क्षेत्रों में बाढ़ के हालात बनने से जनजीवन खासा प्रभावित है।

आसमान से बरसी आफत की बारिश के साथ खाडि़यों ने बिगाड़े हालात

शहर में और चार इंच बारिश, सीमाड़ा और मीठीखाड़ी का पानी रिहायशी इलाकों में घुसने से बाढ़ जैसे हालात

– सरथाणा की आदर्श निवासी होस्टेल से 114 छात्रों का रेस्क्यू, 141 लोगों को ले जाया गया सुरक्षित जगह पर
सूरत शहर में तीन दिनों से आसमान से बरस रही आफत की बारिश के कारण शहर पानी-पानी हो गया है। इस बीच मंगलवार को हुई चार इंच बारिश के साथ ही शहर से बहने वाली खाडि़यों का जलस्तर बढ़ने से हालात और बिगड़ गए हैं। सीमाड़ा खाड़ी ओवरफ्लो होने से सरथाणा, सणिया-हेमाद गांव तो मीठीखाड़ी का पानी बैक होने से गोडादरा रोड, परवत गांव और लिंबायत मीठी खाड़ी क्षेत्र खाड़ी बाढ़ की चपेट में आ गया है। यहां पर चार से पांच फीट पानी भर जाने से लोग मुश्किल में हैं। प्रशासन की ओर से उन्हें राहत पहुंचाने का प्रयास किए जा रहे हैं।
सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में इन दिनों मेघ जमकर बरस रहे हैं। रविवार शाम से मेघ अविरत बरस रहे हैं। भारी बारिश के कारण रविवार शाम से ही शहर के निचले इलाकों के साथ ही कई सड़कों पर पानी भर गया था और लगातार बारिश जारी रहने से अब भी कई जगहों पर पानी भरा हुआ है। रविवार शाम से सोमवार शाम तक हुई दस इंच बारिश के बाद मंगलवार को भी 12 घंटे में और चार इंच बारिश होने से हालात में कोई सुधार देखने को नहीं मिला। भारी बारिश के कारण सड़कों से पानी निकासी नहीं होने से यातायात प्रभावित होने के साथ लोग परेशान नजर आए।

हॉस्टल में फंसे 114 छात्रों को दमकलकर्मियों ने रेस्क्यू किया

उधर, सूरत और तापी जिले में भी मंगलवार को भारी बारिश से शहर से बहने वाली खाडि़यों का जलस्तर बढ़ गया है और खाड़ी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। इस दौरान सीमाड़ा खाड़़ी ओवरफ्लो होने से खाड़ी का पानी सणिया-हेमाद और सरथाणा-पासोदरा क्षेत्रों में घुसने से यहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। इस दौरान सरथाणा की आदर्श निवासी हॉस्टल में फंसे 114 छात्रों का मंगलवार को दमकलकर्मियों ने रेस्क्यू कर उन्हें सरथाणा कम्युनिटी हॉल में पहुंचाया। वहीं, मीठी खाड़ी का पानी भी बैक होने से पुणा-पाटिया से गोडादरा रोड़, परवत गांव, मीठी खाड़ी क्षेत्रों से दो से चार फीट पानी भर गया है और लोग मुश्किल में हैं।
पॉश इलाके में तीन दिन से सड़कों पर भरा है पानी

शहर का सबसे पॉश इलाका कहे जाने वाला वेसू क्षेत्र तीन दिनों से बेहाल है। यहां पर वीआइपी रोड, भगवान महावीर कॉलेज रोड पर रविवार शाम से दो से तीन फीट पानी भरा हुआ है। सड़कें नदियां नजर आ रही है और वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है।
सोमवार रात आठ से मंगलवार शाम 6 बजे तक हुई बारिश :

जोन बारिश (मिमी में)

सेंट्रल 92

रांदेर 97

कतारगाम 69

वराछा-ए 72

वराछा-बी 78

उधना 108
अठवा 82

लिंबायत 71

खाडि़यों की स्थिति (मंगलवार शाम 6 बजे तक)

खाड़ी खतरे का निशान जलस्तर (मीटर में)

कांकरा 8.48 6.40

भेदवाड 7.20 6.85

मीठी खाड़ी 9.35 8.60
भाठेना 8.25 6.50

सीमाड़ा 4.50 4.50(ओवरफ्लो)

Hindi News/ Surat / Heavy Rain in Surat : सूरत में भारी बारिश से बिगड़े हालात, बाढ़ से गिरे 114 छात्रों को रेस्क्यू किया

ट्रेंडिंग वीडियो