scriptतीस मिनट के ब्लॉक में सूरत से उधना के बीच ट्रैक का निरीक्षण | Inspect the track between the rooftops in the thirty minutes block | Patrika News
सूरत

तीस मिनट के ब्लॉक में सूरत से उधना के बीच ट्रैक का निरीक्षण

ब्लॉक के कारण गुजरात एक्सप्रेस पांच मिनट देर से रवाना हुई

सूरतAug 22, 2018 / 12:25 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

तीस मिनट के ब्लॉक में सूरत से उधना के बीच ट्रैक का निरीक्षण

सूरत.

पश्चिम रेलवे की जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम ने मंगलवार को मुम्बई रेल मंडल में सूरत और उधना के बीच चार मोटर ट्रॉली से ट्रैक का निरीक्षण किया। मोटर ट्रॉली सूरत से उधना ले जाने के लिए तीस मिनट का ब्लॉक लिया गया, जिसके कारण गुजरात एक्सप्रेस सूरत में कुछ देर अतिरिक्त खड़ी रही।
ट्रेन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम रेलवे ट्रैक का वार्षिक सर्वे करती है। पश्चिम रेलवे की जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम ने मंगलवार को सूरत-उधना के बीच ट्रैक का निरीक्षण किया। टीम मंगलवार सुबह शताब्दी एक्सप्रेस में विंडो इंस्पेक्शन कार से सूरत पहुंची। इसमें जोनल स्तर के अधिकारियों में चीफ सेफ्टी ऑफिसर (सीएसओ) मनोज शर्मा, चीफ ट्रैक इंजीनियर आर.के. अग्रवाल, चीफ इलेक्ट्रिक लोको इंजीनियर वी.के. त्रिपाठी, चीफ सिग्नल इंजीनियर, चीफ रोलिंग स्टॉक इंजीनियर, चीफ ट्रांसपोर्टेशन मैनेजर (सेफ्टी) शामिल थे। इनके साथ मुम्बई रेल मंडल के सीनियर डीओएम, सीनियर डीइएन, सीनियर डीएमइ समेत अन्य अधिकारी भी थे।
टीम सूरत पहुंचने के बाद ब्लॉक लेने में एक घंटे का समय था। इस दौरान सीएसओ मनोज शर्मा ने सूरत स्टेशन डायरेक्टर सी.आर. गरूड़ा के साथ सूरत रनिंग रूम का निरीक्षण किया। यहां अधिकारियों ने रेल कर्मचारियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। इसके बाद अधिकारियों की टीम चार मोटर ट्रॉली से सूरत से उधना रवाना हो गई। रास्ते में सीएसओ शर्मा ने ट्रैक क्रॉसिंग तथा खाड़ी ब्रिज का निरीक्षण किया।
उधना में उन्होंने एक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन तथा एक्सिडेंट रिलीफ मेडिकल इक्यूपमेंट ट्रेन का निरीक्षण किया। इसके बाद वह अधिकारियों के साथ उधना कंट्रोल टावर पहुंचे और स्टेशन मास्टरों से सतर्कता निर्देशों संबंधी जानकारी ली। उन्होंने उधना स्टेशन पर स्टेशन मास्टर कार्यालय का दौरा किया। बाद में सभी अधिकारी सूरत लौटे और शाम को सूरत-बान्द्रा इंटरसिटी में विंडो इंस्पेक्शन करते हुए बान्द्रा टर्मिनस रवाना हो गए।
तीस मिनट का ब्लॉक
जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम को चार मोटर ट्रॉली में सूरत से उधना ले जाने के लिए तीस मिनट का ब्लॉक लिया गया। सुबह १०.५० से ११.२० बजे के दौरान सूरत से उधना की ओर कोई ट्रेन नहीं चलाई गई। २२९५४ गुजरात एक्सप्रेस ११.१५ बजे सूरत पहुंची। ब्लॉक के कारण इसे पांच मिनट देर से रवाना किया गया।
रनिंग रूम से मिली शिकायतें
जोनल सेफ्टी ऑडिट टीम के सूरत और उधना स्टेशन के रनिंग रूम के निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों ने खाने की गुणवत्ता के बारे में शिकायत की। सूरत रनिंग रूम स्टाफ ने वेज और नॉन वेज के बर्तन एक जगह धोने की शिकायत की। चीफ सेफ्टी ऑफिसर मनोज शर्मा ने रनिंग रूम स्टाफ की समस्या दूर करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News/ Surat / तीस मिनट के ब्लॉक में सूरत से उधना के बीच ट्रैक का निरीक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो