scriptशादी से 6 दिन पहले युवा व्यवसायी ने की आत्महत्या, फेसबुक पर लिखी मौत की वजह, मंगेतर से कहा- सॉरी, शव रखकर चक्काजाम | Young businessman commits suicide before 6 days of marriage | Patrika News
सुरजपुर

शादी से 6 दिन पहले युवा व्यवसायी ने की आत्महत्या, फेसबुक पर लिखी मौत की वजह, मंगेतर से कहा- सॉरी, शव रखकर चक्काजाम

Commits suicide: 3 दिन पहले कपड़ा दुकान में हुई आगजनी के बाद व्यापारी संघ द्वारा युवा व्यवसायी व उसके परिवार पर एफआईआर करने बनाया जा रहा था दबाव, पड़ोसी दुकानदार और उसके परिवार को आत्महत्या के लिए ठहराया जिम्मेदार

सुरजपुरFeb 12, 2024 / 08:46 pm

rampravesh vishwakarma

Commits suicide

Road blockade to put dead body on road

जरही. Commits suicide: नगर पंचायत जरही निवासी एक युवा व्यवसायी ने सोमवार की सुबह डुमरिया बांध में कूदकर आत्महत्या कर ली। युवक की 18 फरवरी को शादी होने वाली थी। घटना के पूर्व युवक ने फेसबुक स्टेटस के माध्यम से आत्महत्या का जिम्मेदार पड़ोसी दुकानदार एवं उसके परिवार को बताया है। घटना से आक्रोशित परिजनों ने जरही चौक में शव को रखकर अंबिकापुर-बनारस मुख्यमार्ग में चक्काजाम कर दिया। बताया जा रहा है कि युवक के पड़ोस में स्थित दुकान हिमांशु क्लॉथ स्टोर में 3 दिन पहले आग लग गई थी। इसके बाद युवक एवं परिजनों पर आशंका व्यक्त करते हुए पड़ोसी दुकानदार द्वारा उन पर एफआईआर करने का दबाव बनाया जा रहा था। इससे युवक काफी क्षुब्ध था और खुद को अपमानित महसूस कर रहा था।

सूरजपुर जिले के भटगांव थाना अंतर्गत नगर पंचायत जरही के अंबिकापुर मुख्य मार्ग में संचालित विक्की क्लॉथ स्टोर्स के संचालक बिट्टू गुप्ता उम्र 23 वर्ष सुबह अपनी बुलेट से डुमरिया डेम पहुंचा। यहां अपने जैकेट व मोबाइल को बांध किनारे रखकर डेम में कूद गया।
मौके पर टहल रहे लोगों ने उसे डेम में कूदते देख घटना की सूचना परिजनों को दी। सूचना पर परिजन सहित भटगांव पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस की मौजूदगी में बिट्टू गुप्ता को बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो गई थी।
घटनास्थल पर ही परिवार द्वारा करीब 3 घंटे तक रुकने के बाद पुलिस द्वारा संतोषजनक कार्रवाई न करने के कारण शव उठाने को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हो गई थी। नाराज परिजन युवक के शव को कार में रखकर डुमरिया बांध से जरही चौक पहुंचे और यहां शव को सडक़ पर रखकर अंबिकापुर-बनारस मुख्यमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। इससे मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया।
परिजन युवक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करने लगे। इसकी सूचना पर प्रतापपुर एसडीएम दीपिका नेताम, एएसपी सूरजपुर शोभराज अग्रवाल ने मौके पर पहुंच समझाइश देने की कोशिश की लेकिन परिवार अपनी मांग पर अड़े रहे।
शादी से 6 दिन पहले युवा व्यवसायी ने की आत्महत्या, फेसबुक पर लिखी मौत की वजह, मंगेतर से कहा- सॉरी, शव रखकर चक्काजाम
अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जिन लोगों पर आरोप लगा है, उन्हें फिलहाल हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। तब जाकर परिजन माने और शव को सडक़ से उठाकर पीएम के लिए अस्पताल गए। करीब तीन घंटे बाद मार्ग पर आवागमन बहाल हो सका।

Hit and Run: एनएच पर बाइक सवार 2 दोस्तों को टक्कर मार कार चालक फरार, एक की मौत


आगजनी का आरोप लगने के बाद क्षुब्ध था युवक
बिट्टू गुप्ता ने सुबह अपने फेसबुक स्टेट्स पर पोस्ट भी लिखा है, इसमें उसने पड़ोस के हिमांशु क्लॉथ स्टोर के संचालक व उसके परिवार को अपनी आत्महत्या के लिए जिम्मेदार बताया है। दरअसल 3 दिन पहले हिमांशु क्लॉथ स्टोर में आग लग गई थी। इसकी जांच भटगांव पुलिस व डॉग स्क्वायड ने की थी।
आगजनी के लिए दुकान संचालक द्वारा बिट्टू गुप्ता एवं परिवार के सदस्यों को दोषी मानकर उनके खिलाफ एफआईआर करने दबाव डाला जा रहा था। इससे बिट्टू गुप्ता क्षुब्ध था और प्रताडि़त महसूस कर रहा था। वहीं भटगांव थाने में आगजनी को लेकर जरही व्यापारी संघ द्वारा तुलसी गुप्ता, बिट्टू गुप्ता व परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी।
रविवार की दोपहर बड़ी संख्या में व्यापारियों द्वारा भटगांव थाना पहुंच घटना में संलिप्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। कार्रवाई नहीं किए जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठने की चेतावनी भी दी थी। इसके बाद पुलिस ने बिट्टू गुप्ता व परिजनों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था एवं रात 9 बजे छोड़ा था।

ड्राइवर लघुशंका करने उतरा ही था कि खड़ी स्कॉर्पियो में लग गई आग, चंद मिनट में जलकर हुई खाक


18 फरवरी को होनी थी युवक की शादी
बिट्टू गुप्ता का विवाह 18 फरवरी को अंबिकापुर के सीतापुर में होना था। इसके लिए घर में तैयारी भी चल रही थी, उसने फेसबुक पोस्ट में लिखा- सॉरी पापा, मैं नहीं समझ पा रहा हूं, ये आरोप मेरे ऊपर लगे हैं, सॉरी। उसके आत्महत्या कर लेने के कारण परिवार की खुशियां मातम में बदल गर्इं हैं। उसने फेसबुक पोस्ट में होने वाली पत्नी को भी इस कदम को उठाने को लेकर सॉरी लिखा है।

जारी है जांच
इस गंभीर विषय में मर्ग कायम कर जांच-पड़ताल की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, इस आधार पर आगे की उचित कार्यवाही की जाएगी।
राजेंद्र साहू, थाना प्रभारी, भटगांव

Hindi News/ Surajpur / शादी से 6 दिन पहले युवा व्यवसायी ने की आत्महत्या, फेसबुक पर लिखी मौत की वजह, मंगेतर से कहा- सॉरी, शव रखकर चक्काजाम

ट्रेंडिंग वीडियो