scriptIPL T-20 Cricket: किराए के मकान में महादेव एप से खेला रहे थे सट्टा, 38 खातों के 2 करोड़ रुपए होल्ड | IPL T-20 cricket: Betting from Mahadev app, 2 crore Rs hold of 38 ac | Patrika News
सुरजपुर

IPL T-20 Cricket: किराए के मकान में महादेव एप से खेला रहे थे सट्टा, 38 खातों के 2 करोड़ रुपए होल्ड

IPL T-20 cricket: 13 दिन पूर्व पुलिस ने किराए के एक मकान में सट्टा खेलाते 5 आरोपियों को किया था गिरफ्तार, दुर्ग के थे 3 आरोपी, पुलिस ने जब खातों की जांच कराई तो सामने आया बड़ा मामला

सुरजपुरMay 14, 2023 / 07:00 pm

rampravesh vishwakarma

IPL T-20 cricket

Betting in IPL T-20 cricket

प्रतापपुर. IPL T-20 cricket: 1 मई को प्रतापपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम खोरमा के सरनापारा स्थित एक किराए के मकान में आईपीएल टी-20 क्रिकेट में ऑनलाइन महादेव एप के माध्यम से सट्टा खेलाते 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से पुलिस ने 25 नग मोबाइल, 3 लैपटॉप सहित 5 लाख से अधिक के सामान जब्त किए थे। इस मामले में जांच के बाद पुलिस ने 38 खातों के 2 करोड़ रुपए होल्ड कराए हैं। पुलिस का कहना है कि इसमें कई बड़े नामों का खुलासा हो सकता है।

गौरतलब है कि आईजी रामगोपाल गर्ग के मार्गदर्शन में सूरजपुर एसपी रामकृष्ण साहू द्वारा सट्टे के अवैध करोबार पर रोकथाम एवं ऑनलाइन सट्टा खेलाने वालों की पतासाजी की खोजबीन के निर्देश दिए गए हैं।
इसके परिपालन में एएसपी मधुलिका सिंह व एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के पर्यवेक्षण में सट्टा के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए सायबर सेल व प्रतापपुर पुलिस द्वारा मुखबिरों को लगाया गया था।

इसी बीच 1 मई को पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम खोरमा सरनापारा स्थित किराये के क्वार्टर में आईपीएल क्रिकेट मैच पर मोबाइल एवं लेपटाप में महादेव एप के जरिए ऑनलाइन सट्टा खेलाया जा रहा है।
IPL T-20 cricket
सूचना मिलते ही पुलिस ने मकान में दबिश लेकर 5 आरोपी अनिल यादव व बिलास सिंघारे निवासी केलाबाड़ी, थाना पद्मनाभपुर जिला दुर्ग, मोहम्मद उमर अली व मोहम्मद अमन निवासी जेलपारा सूरजपुर तथा विजय चन्द्राकर निवासी आमालोरी, थाना पाटन, दुर्ग को गिरफ्तार किया गया था।
इनके कब्जे से 25 नग मोबाइल, 3 नग लेपटॉप, चाजर, इन्वटर बैटरी, 2 नग मोटर सायकल कुल कीमत 5 लाख 3 हजार रूपये का जब्त कर छत्तीसगढ़ जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम 2022 की धारा 6, 7 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया था।

CGPSC Result 2021: प्रियंका कुशवाहा बनीं नायब तहसीलदार, बोलीं- क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से ली है प्रेरणा


जांच में संदिग्ध लेन-देन का चला पता
मामले की विवेचना में आरोपियों के मोबाइल चेक किए गए तो ऑनलाइन गेमिंग महादेव एप से सट्टा खेलते हुए महादेव बुक के उपलब्ध खातों में सट्टा के रुपयों का लेनदेन करना पाया गया। जब इन खातों की जांच की गई तो उसमें 2 करोड़ रुपए से अधिक के संदिग्ध लेन-देन का पता चला।
ऐसे में विभिन्न बैंकों के 38 खातों के 2 करोड़ से अधिक की राशि को होल्ड कराया गया है। थाना प्रतापपुर पुलिस व साइबर सेल की टीम मामले की बारीकी से विवेचना कर रही है। इसमें और बड़े नामों का खुलासा होने की संभावना है।

Hindi News / Surajpur / IPL T-20 Cricket: किराए के मकान में महादेव एप से खेला रहे थे सट्टा, 38 खातों के 2 करोड़ रुपए होल्ड

ट्रेंडिंग वीडियो