scriptइज़रायली सेना को मिले 6 बंधकों के शव | Israeli army says bodies of six hostages retrieved from Gaza | Patrika News
विदेश

इज़रायली सेना को मिले 6 बंधकों के शव

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच युद्ध 10 महीने बीतने के बाद भी जारी है। इसी बीच इज़रायली सेना को कुछ चौंका देने वाला मिला है।

नई दिल्लीAug 20, 2024 / 01:46 pm

Tanay Mishra

israeli_troops_.jpg

Israeli soldiers in Gaza

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से चल रहा युद्ध जारी है। यह युद्ध हमास ने रॉकेट अटैक्स और घुसपैठ करते हुए इजरायलियों और दूसरे विदेशी नागरिकों पर हमला करते हुए शुरू किया था। इन हमलों में करीब 1,200 इजरायलियों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर जवाबी हमले शुरू कर दिए जिनमें अब तक हज़ारों हमास आतंकियों समेत 40 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। हमास ने कई बंधकों को रिहा कर दिया है पर अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक उनकी कैद में हैं। हालांकि वो बंधक किस स्थिति में है, किसी को नहीं पता। इज़रायल भी सभी बंधकों की सफल रिहाई चाहता है। लेकिन हाल ही में इज़रायली सेना को कुछ चौंका देने वाला मिला है।

इज़रायली सेना को मिले 6 बंधकों के शव

इज़रायली सेना को हाल ही में 6 बंधकों के शव मिले। इज़रायली सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें ये शव गाज़ा के खान यूनिस में शिन बेट (Shin Bet) के साथ चलाए गए एक जॉइंट ऑपरेशन में मिले। जिन बंधकों के शव इज़रायली सेना को मिले, उनके नाम यागेव बुचशताब (Yagev Buchshtab,), एलेक्डज़ेंर डेन्सिग (Alexander Dancyg), योरम मेट्ज़गर (Yoram Metzger), नादव पॉपलवेल (Nadav Popplewell), चैम पेरी (Chaim Perry) और अव्राहम मुंडेर (Avraham Munder) हैं।


यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में एक और आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मियों की मौत

Hindi News/ world / इज़रायली सेना को मिले 6 बंधकों के शव

ट्रेंडिंग वीडियो