scriptAmbernath Gas Leak: अंबरनाथ MIDC में केमिकल कंपनी से गैस रिसाव से मचा हड़कंप, सामने आई बड़ी अपडेट | Thane Ambernath MIDC Chemical company gas Leakage update | Patrika News
मुंबई

Ambernath Gas Leak: अंबरनाथ MIDC में केमिकल कंपनी से गैस रिसाव से मचा हड़कंप, सामने आई बड़ी अपडेट

Ambernath MIDC : अंबरनाथ में कथित रासायनिक गैस के रिसाव से भारी धुआं फैल गया। इससे नागरिकों में दहशत फैल गयी। लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है।

मुंबईSep 13, 2024 / 11:10 am

Dinesh Dubey

Ambernath company Gas Leak
महाराष्ट्र के ठाणे जिले के अंबरनाथ शहर के मोरीवली एमआईडीसी इलाके में स्थित कंपनी से कथित रासायनिक गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि एमआईडीसी की एक केमिकल कंपनी से गुरुवार देर रात केमिकल गैस (Chemical Gas Leakage) का रिसाव हुआ। इस दौरान कंपनी बंद थी।    
अभी यह स्पष्ट नहीं है कि संबंधित कंपनी द्वारा जानबूझकर गैस छोड़ा गया या लापरवाही से गैस रिसाव हुआ। हालांकि, इससे पूरे अंबरनाथ शहर (Ambernath News) में धुएं का साम्राज्य फैल गया। यह धुआं मध्य रेलवे पटरियों तक फैलने की खबर है। हालांकि अब गैस रिसाव पर नियंत्रण पा लिया गया है। लोगों को एहतियात के तौर पर घर के अंदर रहने की सलाह दी गई है।
मालूम हो कि अंबरनाथ शहर में धुआं फैलने से कई नागरिकों को आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी हुई। इस गैस रिसाव से कोई जनहानि नहीं हुई। 

ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तड़वी ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और किसी के बीमार होने या अस्पताल में भर्ती होने की कोई खबर नहीं है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: रायगढ़ में केमिकल कंपनी में भीषण विस्फोट, 3 की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

कैसे हुआ हादसा?

गुरुवार रात करीब 11 बजे मोरीवली एमआईडीसी इलाके से तेज बदबू आने लगी। पूरे परिसर में धुंध छा गया। गड़बड़ी का अंदेशा होने पर स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड के साथ ही नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। इस बीच, अंबरनाथ शहर में धुंध जैसी स्थिति पैदा हो जाने से अफरातफरी मच गई। लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है और धुंध भी कम हो रही है।
फायर ब्रिगेड कर्मियों ने धुंध के स्रोत की जांच की तो पाया कि यह एक रासायनिक कंपनी से हुआ है। कंपनी में फॉस्फोरस युक्त रसायन के कारण घना सफेद धुआं निकला, जो पूरे क्षेत्र में फैल गया। फ़िलहाल कंपनी में कामकाज रोक दिया गया है और जांच चल रही है।

Hindi News/ Mumbai / Ambernath Gas Leak: अंबरनाथ MIDC में केमिकल कंपनी से गैस रिसाव से मचा हड़कंप, सामने आई बड़ी अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो