scriptमऊ में बीजेपी एमएलसी के गनर ने चलाई गोली, प्रबंधकीय विवाद में पहुंचे थे विद्यालय | BJP MLC fired a shot in Mau, had reached the school due to managerial dispute | Patrika News
मऊ

मऊ में बीजेपी एमएलसी के गनर ने चलाई गोली, प्रबंधकीय विवाद में पहुंचे थे विद्यालय

मऊ में एक निजी विद्यालय पर कब्जा जमाने पहुंचे दो पक्षों में विवाद हो गया। इसी दौरान भाजपा एमएलसी शिक्षक संघ उमेश द्विवेदी और भाजपा नेता अजीत सिंह के समर्थकों में झड़प हो गई। दोनों पक्षों में नोक-झोंक के बाद हाथापाई शुरू हो गई और इतने में एमएलसी उमेश द्विवेदी के गनर ने गोली चला दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया।

मऊJun 24, 2024 / 10:34 pm

anoop shukla

सोमवार को मऊ शहर कोतवाली क्षेत्र के परदहा में स्थित एक कॉलेज के दो पक्षों के बीच प्रबंधकीय कमेटी में वर्चस्व को लेकर मामले ने तूल पकड़ लिया। जहां एक पक्ष द्वारा कब्जा लेने के दौरान गोली चल गई। जिसकी जानकारी मिलते ही पहुंची पुलिस ने गोली चलाने वाले युवक को हिरासत में लेने के साथ बिना नंबर की दो गाड़ियों को सीज कर दिया। वहीं इस मामले को लेकर एक पक्ष से एमएलसी उमेश द्विवेदी के पैरवी करने से मामला हाई वोल्टेज रहा।
जानकारी के अनुसार चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के सेंचुई निवासी अजीत सिंह और उनके दिवंगत छोटे भाई डॉ. अमित सिंह की पत्नी मृदुला के बीच शहर कोतवाली के मौलाना अब्दुल कलाम आजाद विद्यालय परदहां के प्रबंधकीय कमेटी पर कब्जा को लेकर विवाद चल रहा है। सोमवार को इस मामले में मूदुला की तरफ से एमएलसी शिक्षक उमेश द्विवेदी प्रबंधकीय कमेटी पर कब्जा लेने के लिए संबंधित कॉलेज पहुंचे थे। वहीं दूसरे पक्ष से अजीत सिंह का वकील और अन्य लोग पहुंचे थे। इस दौरान एक गोली चल गई। जिसको लेकर एमएलसी का कहना था कि हमारे एक सहयोगी से गलती से फायरिंग हो गई, जब यह गोली चलने की घटना हुई तो उस समय विपक्ष का कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था। केवल उनके पक्ष के लोग ही मौजूद थे।
वहीं दूसरे पक्ष के अजीत सिंह का कहना है कि एमएलसी की तरफ से फायरिंग कराकर दहशत फैलाया गया। उधर, इस मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को सरायलंखसी थाने ले आए। जहां इस मामले में पुलिस गोली चलाने वाले एक युवक को हिरासत मे लेने के साथ दो वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की।
शिक्षक संघ के एमएलसी उमेश द्विवेदी ने बताया कि 20 मई 2024 को विद्यालय मैनेजमेंट की कमेटी की बैठक में संवैधानिक तरीके से मुझे विद्यालय का चेयरमैन चुना गया। जिसके बाद हमारे पक्ष में न्यायालय से आदेश मिलने के बाद पुलिस की जानकारी में विद्यालय में एक बैठक आयोजित की गई थी।
सीओ सिटी अंजनी पांडे ने कहा की मामला संज्ञान में है, फायरिंग की जानकारी है। गोली लापरवाही से चली है , लेकिन इस मामले में युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ के साथ दो वाहनों को चालान कर दिया गया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Hindi News/ Mau / मऊ में बीजेपी एमएलसी के गनर ने चलाई गोली, प्रबंधकीय विवाद में पहुंचे थे विद्यालय

ट्रेंडिंग वीडियो