scriptWheather update: मऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश के लिए अभी और करना होगा इंतजार | Patrika News
मऊ

Wheather update: मऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश के लिए अभी और करना होगा इंतजार

पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। कई दिनों से बारिश की आस लगाए लोगों में निराशा बढ़ती ही जा रही है। मौसम विभाग की रोज नई भविष्यवाणियां सामने आ रही हैं। परंतु बारिश का दूर दूर तक कोई नामो निशान नहीं है। बात करें मऊ समेत आजमगढ़ और बलिया की तो भीषण गर्मी […]

मऊJun 27, 2024 / 11:17 am

Abhishek Singh

sehore weather forecast
पड़ रही भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। कई दिनों से बारिश की आस लगाए लोगों में निराशा बढ़ती ही जा रही है। मौसम विभाग की रोज नई भविष्यवाणियां सामने आ रही हैं। परंतु बारिश का दूर दूर तक कोई नामो निशान नहीं है। बात करें मऊ समेत आजमगढ़ और बलिया की तो भीषण गर्मी और उमस ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।
वैज्ञानिकों की मानें तो इस क्षेत्र के वासियों को बरसात के लिए अभी 3 से 4 दिन तक इंतजार करना पड़ सकता है। वैज्ञानिकों ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मानसून ललितपुर के रास्ते भले ही यूपी में प्रवेश कर गया है, परंतु वहीं अटक कर रह गया है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश तभी होगी जब बंगाल की खाड़ी से उठा हुआ मानसून सक्रिय होगा। बंगाल की खाड़ी के मानसून को अभी पूर्वी उत्तर प्रदेश में पहुंचने के लिए 3 से 4 दिन लगेंगे।
बात करें किसानों की तो बरसात की आस लगाए किसान हालांकि अपने खेतों में सक्रिय जरूर हैं,परंतु बरसात न होने से वो निराश हैं।
उधर बिजली की मनमानी से लोगों की दिन की नींद और रात का चैन गायब है।

Hindi News/ Mau / Wheather update: मऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश के लिए अभी और करना होगा इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो