scriptWheather update: पहली बरसात बनी आफत, बिजली गिरने से एक की मौत दो घायल | Wheather update: First rain becomes a disaster, one died and two injured due to lightning | Patrika News
मऊ

Wheather update: पहली बरसात बनी आफत, बिजली गिरने से एक की मौत दो घायल

मऊ जिले में हुई झमाझम बरसात से मौसम काफी खुशनुमा हो चुका है। लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है। मौसम की पहली जोरदार बरसात से जहां किसानों के चेहरे खिल गए, वहीं नगर में साफ सफाई की पोल खुल गई। नालियां जाम होने और जलभराव होने से आवागमन प्रभावित हो रहा […]

मऊJun 28, 2024 / 10:02 am

Abhishek Singh

Monsoon Rains Bring Relief to Bundelkhand Farmers Rejoice, बुंदेलखंड में बारिश ने दी राहत, ललितपुर में 21.8 तो झांसी में 7.8 मिलीमीटर बारिश, किसानों के लिए खुशखबरी!

बुंदेलखंड के छह जिलों में मानसूनी बारिश: झांसी में 7.8 तो ललितपुर में 21.8 मिलीमीटर बारिश

मऊ जिले में हुई झमाझम बरसात से मौसम काफी खुशनुमा हो चुका है। लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है। मौसम की पहली जोरदार बरसात से जहां किसानों के चेहरे खिल गए, वहीं नगर में साफ सफाई की पोल खुल गई। नालियां जाम होने और जलभराव होने से आवागमन प्रभावित हो रहा था। जगह जगह पानी के भराव ने नगरपालिका की पोल खोल कर रख दी।
झमाझम हुई बारिश से जहां लोगोंक चेहरे खिले वहीं कुछ के लिए ये आफत बन कर आई। पहली बार हुई बरसात में हुए बज्रपात से जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई,वहीं दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दोहरीघाट थानाक्षेत्र के बैरमपुर गांव निवासिनी 45 वर्षीय मीना देवी अपने खेतों में कार्य कर रहीं थीं, तभी वो अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गईं। इससे मीना देवी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बगल के खेत में काम कर रहे 12 वर्षीय रजनीकांत मौर्य और 40 वर्षीय बसंती देवी बुरी तरह झुलस गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून फूंचने में अभी 2 दिन का समय लग सकता है। 29 जून से यहां झमाझम बरसात होगी।

Hindi News/ Mau / Wheather update: पहली बरसात बनी आफत, बिजली गिरने से एक की मौत दो घायल

ट्रेंडिंग वीडियो