scriptMau News: छुट्टियों के बाद खुले परिषदीय स्कूल, पांव पखार कर बच्चों का किया गया स्वागत | Patrika News
मऊ

Mau News: छुट्टियों के बाद खुले परिषदीय स्कूल, पांव पखार कर बच्चों का किया गया स्वागत

पूरे 38 दिनों बाद की छुट्टियों के बाद परिषदीय विद्यालय खुल गए हैं। विभागीय निर्देशों के मुताबिक 28 और 29 जून को समर कैंप का आयोजन किया जाना है।इस बीच स्कूल खुलने पर अध्यापकों ने बच्चों का स्वागत पूरे उत्साह के साथ किया। बच्चों को सबसे पहले टीका और चंदन लगाया गया। अक्षत और रोली […]

मऊJun 28, 2024 / 12:37 pm

Abhishek Singh

पूरे 38 दिनों बाद की छुट्टियों के बाद परिषदीय विद्यालय खुल गए हैं। विभागीय निर्देशों के मुताबिक 28 और 29 जून को समर कैंप का आयोजन किया जाना है।
इस बीच स्कूल खुलने पर अध्यापकों ने बच्चों का स्वागत पूरे उत्साह के साथ किया। बच्चों को सबसे पहले टीका और चंदन लगाया गया। अक्षत और रोली से उनका स्वागत किया गया। आज पहले दिन स्कूल खुलने पर उन्हें हलुआ और खीर पूड़ी एमडीएम में खाने को दी गई। इस बीच मुहम्मदाबाद ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय माहपुर में बच्चों का स्वागत उनका पांव पखार कर किया गया। पहले दिन आते हुए बच्चों को टीका लगाया गया, उन्हें फूलों की माला पहनाई गई। उसके बाद सभी अध्यापकों ने उन बच्चों के पांव भी पखारे।
यहां पढ़ाने वाले शिक्षक कहते हैं कि सभी बच्चे अपने आप में स्पेशल हैं। आज पहले दिन उनको स्पेशल महसूस करवाना जरूरी था। इस तरह से हर बच्चा विद्यालय में जुड़ेगा, और यहां पर पठन पाठन का माहौल अच्छा होगा।
गौरतलब है कि 1 जुलाई से विद्यालयों में पठन पाठन का कार्य सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा।

Hindi News/ Mau / Mau News: छुट्टियों के बाद खुले परिषदीय स्कूल, पांव पखार कर बच्चों का किया गया स्वागत

ट्रेंडिंग वीडियो