scriptRajasthan : युवाओं को सीएम भजनलाल की बड़ी सौगात, नवनियुक्त कार्मिकों को देंगे अपॉइंटमेंट लेटर | Mukhyamantri Rojgar Utsav : CM Bhajan Lal will give appointment letters to 20 thousand newly appointed personnel today | Patrika News
जयपुर

Rajasthan : युवाओं को सीएम भजनलाल की बड़ी सौगात, नवनियुक्त कार्मिकों को देंगे अपॉइंटमेंट लेटर

राजस्थान में सरकारी सेवा में चयनित कार्मिकों को सामूहिक रूप से नियुक्ति पत्र देने की नई पहल भजनलाल सरकार ने शुरू की है, इसे मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का नाम दिया गया है।

जयपुरJun 29, 2024 / 08:42 am

Anil Prajapat

cm bhajanlal sharma
Rajasthan Mukhyamantri Rojgar Utsav : जयपुर। राजस्थान में सरकारी सेवा में चयनित कार्मिकों को सामूहिक रूप से नियुक्ति पत्र देने की नई पहल भजनलाल सरकार ने शुरू की है, इसे मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव का नाम दिया गया है। इसके तहत आज जयपुर के मानसरोवर में एक निजी स्कूल में सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा चयनित 20 हजार कार्मिकों को नियुक्ति पत्र देंगे। समारोह में अकेले जयपुर शहर से 1276 और जयपुर ग्रामीण जिले से 230 कार्मिक शामिल होंगे।
कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग के शासन सचिव पीसी किशन ने बताया कि प्रदेश में पहली बार मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव आयोजित होगा। 20 हजार से अधिक नवनियुक्त राज्य कार्मिक शामिल होंगे। पहली बार हो रहे इस आयोजन को लेकर सरकार तैयारियां पूरी कर चुकी है। मुख्य सचिव सुधांश पंत तैयारियों को लेकर बैठक ले चुके है। जयपुर को छोड़कर तमाम जिलों के कार्मिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम से जुड़ेंगे। उन्हें स्थानीय स्तर पर जिलाधिकारियों की ओर से नियुक्ति पत्र वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए जाएंगे।

सरकार ने लिया ये फैसला

मुख्यमंत्री कार्मिकों को नियुक्ति पत्र के साथ ही बधाई पत्र और एक बुकलेट भी देंगे। सरकार में उच्च स्तर पर यह तय हुआ है कि जब भी 4 से 5 हजार कार्मिक चयनित होंगे तो वहां दो से तीन माह में राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम का आयोजन होगा और सामूहिक तौर पर कार्मिको को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

डोटासरा का तंज… 6 माह में एक भी नौकरी नहीं

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने तंज कसा है। डोटासरा ने कहा कि सरकार ने 6 माह में एक भी नियुक्ति नहीं दी। हमारी सरकार के कार्यकाल में हुई भर्तियों में नियुक्ति प्राप्त करने वाले करीब 20 हजार कार्मिकों को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रोजगार उत्सव में नियुक्ति प्रशस्ति पत्र देकर झूठा माहौल बनाएंगे।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan : युवाओं को सीएम भजनलाल की बड़ी सौगात, नवनियुक्त कार्मिकों को देंगे अपॉइंटमेंट लेटर

ट्रेंडिंग वीडियो