scriptGood News : राजस्थान को अब मिलेगी कुल 400 मेगावाट अनावंटित बिजली, केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने दी मंजूरी | Good News Rajasthan Now Get a Total 400 MW of Unallocated Electricity Central Energy Ministry has given Approval | Patrika News
जयपुर

Good News : राजस्थान को अब मिलेगी कुल 400 मेगावाट अनावंटित बिजली, केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने दी मंजूरी

Good News : राजस्थान सीएम भजनलाल का प्रयास रंग लाया। राजस्थान को अब मिलेगी कुल 400 मेगावाट अनावंटित बिजली। केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने मंजूरी दी।

जयपुरJun 24, 2024 / 07:37 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News Rajasthan Now Get a Total 400 MW of Unallocated Electricity Central Energy Ministry has given Approval

Good News : राजस्थान को अब मिलेगी कुल 400 मेगावाट अनावंटित बिजली, केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने दी मंजूरी

Good News : राजस्थान सीएम भजनलाल का प्रयास रंग लाया। राजस्थान को अब मिलेगी कुल 400 मेगावाट अनावंटित बिजली। केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने मंजूरी दी। प्रदेश के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के आग्रह पर केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने भीषण गर्मी को देखते हुए राजस्थान को 2 रीजनल पूल से अनावंटित बिजली का कोटा देने निर्णय किया है।

26 जून से शुरू हो जाएगी अनावंटित बिजली की आपूर्ति

मुख्यमंत्री भजनलाल ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल से हाल ही में नई दिल्ली में मुलाकात की थी। जिसके बाद केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने 24 जून, 2024 को केन्द्रीय विद्युत प्राधिकरण को पत्र लिखकर राजस्थान को दक्षिण एवं पश्चिम रीजन के अनावंटित पूल से 200-200 मेगावाट (कुल 400 मेगावाट) बिजली 24 घंटे उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है। इस अनावंटित बिजली की आपूर्ति 26 जून से प्रारंभ हो जाएगी।
यह भी पढ़ें –

Good News : अब साइन बोर्ड बताएंगे बांसवाड़ा में कहां से गुजरती है कर्क रेखा

छत्तीसगढ़ में फंसा 4 लाख मीट्रिक टन कोयले हुआ बहाल

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भजनलाल के नेतृत्व में प्रदेश में ऊर्जा उत्पादन एवं बिजली की आपूर्ति के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। गत दिनों राजस्थान को छत्तीसगढ़ में फंसा 4 लाख मीट्रिक टन (लगभग 100 रैक्स) कोयले की आपूर्ति का निर्णय भी हुआ था। इस कोयले से प्रदेश के पावर प्लांट्स में कोयले के भंडार बढ़ेंगे और आमजन को पर्याप्त बिजली उपलब्ध हो सकेगी।

Hindi News/ Jaipur / Good News : राजस्थान को अब मिलेगी कुल 400 मेगावाट अनावंटित बिजली, केन्द्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने दी मंजूरी

ट्रेंडिंग वीडियो