scriptममता के राज में ‘मिनी पाकिस्तान’ बन गया बंगाल, सरकार के संरक्षण में हो रहा बलात्कार, रिपोर्ट में दावा | Bengal has become Mini Pakistan under Mamata rule this report created sensation in country | Patrika News
राष्ट्रीय

ममता के राज में ‘मिनी पाकिस्तान’ बन गया बंगाल, सरकार के संरक्षण में हो रहा बलात्कार, रिपोर्ट में दावा

West Bengal: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद हो रही राजनीतिक हिंसा का जायजा लेने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 15 जून को त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में चार नेताओं की समिति का गठन किया था।

कोलकाताJun 30, 2024 / 09:28 pm

Prashant Tiwari

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद हो रही राजनीतिक हिंसा की जांच करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा गठित चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में राज्य की मुख्यमंत्री पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। भाजपा अध्यक्ष को शुक्रवार को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कमेटी ने यहां तक आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी के शासन में पश्चिम बंगाल अब ‘मिनी पाकिस्तान’ बन गया है।
बंगाल के दौरे पर गई थी फैक्ट फाइंडिंग कमेटी
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद हो रही राजनीतिक हिंसा का जायजा लेने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 15 जून को त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में चार नेताओं की समिति का गठन किया था। इस चार सदस्यीय समिति में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राज्यसभा सांसद एवं यूपी के पूर्व डीजीपी बृजलाल और सांसद कविता पाटीदार को भी शामिल किया गया था। भाजपा की चार नेताओं की इस समिति ने पश्चिम बंगाल का दौरा करने के बाद एक रिपोर्ट तैयार की है। समिति के नेताओं ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात कर अपनी रिपोर्ट उन्हें सौंप दी।
सरकार के संरक्षण में हो रहा बलात्कार-BJP

बताया जा रहा है कि समिति ने अपनी रिपोर्ट में राज्य की मुख्यमंत्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासन में पश्चिम बंगाल अत्यधिक राजनीतिक हिंसा से गुजर रहा है। चुनावों के दौरान लोगों की जान जाना, बलात्कार, यहां तक ​​कि महिलाओं और बच्चों पर हमले आम बात हो गई है। यहां लोकतंत्र का त्योहार दुस्साहस बन गया है।
राजनीतिक सत्ता हथियाने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हर चुनाव में सभी नागरिक अधिकारों का अपहरण कर रही हैं और मानवता को नष्ट कर रही हैं। जहां मुख्यमंत्री स्वयं एक महिला हैं, वहां पुलिस राजनीतिक दबाव में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की शिकायत दर्ज नहीं करती। ये मानवता के लिए शर्म की बात है, लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मूकदर्शक बनी हुई हैं और वह हिंसा की मूर्ति बन चुकी हैं।
Bengal has become Mini Pakistan under Mamata rule this report created sensation in country
ममता के राज में ‘मिनी पाकिस्तान’ बन गया बंगाल

रिपोर्ट में आगे आरोप लगाया गया है कि ममता बनर्जी के शासन में पश्चिम बंगाल अब ‘मिनी पाकिस्तान’ बन गया है। खासकर भाजपा समर्थकों के साथ राष्ट्रविरोधी तत्व जैसा व्यवहार किया जा रहा है। वह हर जगह भारतीय संविधान और लोकतंत्र का गला घोंट रही हैं। पूरे देश में कहीं से भी राजनीतिक हिंसा की कोई घटना सामने नहीं आई है। लेकिन, ममता बनर्जी राज्य को तीन पैटर्न पर चला रही हैं। वहां किसी भी विपक्षी राजनीतिक दल के समर्थक अपना वोट नहीं डाल सकते, किसी को भी टीएमसी के खिलाफ नामांकन दाखिल करने की इजाजत नहीं है और इन दोनों बातों को नहीं मानने वालों के साथ क्रूर व्यवहार किया जाता है।

Hindi News/ National News / ममता के राज में ‘मिनी पाकिस्तान’ बन गया बंगाल, सरकार के संरक्षण में हो रहा बलात्कार, रिपोर्ट में दावा

ट्रेंडिंग वीडियो