scriptदेवरिया : जर्जर मकान गिरने से 3 लोगों की मौत,मृतक के परिजनों से मिले डीएम जेपी सिंह | 3 people died due to collapse of dilapidated house in Deoria district | Patrika News
राज्य

देवरिया : जर्जर मकान गिरने से 3 लोगों की मौत,मृतक के परिजनों से मिले डीएम जेपी सिंह

देवरिया जिले के अंसारी रोड पर एक मोहल्ले में करीब 80 साल पुराना जर्जर मकान कल रात में गिर गया । मकान गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मृत्यु हो गई ।

Sep 19, 2022 / 04:50 pm

Anand Shukla

deo.png

एक ही परिवार में तीन लोगों की मृत्यु हो जाने से बिलखता परिवार

देवरिया : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में कल रात को दर्दनाक हादसा हो गया । अंसारी रोड पर एक मोहले में एक जर्जर मकान गिर गया । मकान गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मृत्यु हो गई। पति,पत्नी और एक छोटी मासूम बच्ची । बूढ़ी मां बाल-बाल बच गई ।
जिस मकान ढहने से यह हादसा हुआ है बताया जा रहा है कि वह मकान करीब 80 साल पुराना था। जब रात में मकान गिरा उसके तुरंत बाद प्रशासनिक पुलिस मौके पर पहुंच गई । पुलिस वहां पर मौजूद स्थानीय लोगों की मद्द से कड़ी मशक्कत करने के बाद मलबा को हटाया । इसके बाद तीनों को बाहर निकाला।
यह भी पढ़ें

मानसून सत्र : अखिलेश यादव और सपा विधायकों सड़क पर धरने पर बैठे, पुलिस ने रोका पैदल मार्च

सीएम योगी ने संवेदना व्यक्त किया
जब सीएम योगी को मकान गिरने की सूचना मिली तो उन्होंने संवेदना व्यक्त की । इसके मृतकों के परिजन को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के निर्देश दिए हैं।
देवरिया डीएम के अनुसार यह मकान करीब रात में 3 बजे गिरा है । मकान गिरने के बाद जिला प्रशासन पुलिस और दमकल विभाग ने रेस्क्यू करके तीनों के शव को बाहर निकाला। इस हादसे में 35 साल के दिलीप, 30 साल की पत्नी चांदनी और मासूम बच्ची पायल ने दम तोड़ दिया।
बताया जा रहा है कि यह परिवार पिछले करीब 50 सालों से किराए पर रह रहा था। मृतक दिलीप शादी के सीजन में सजावट का काम धंधा करके परिवार का पेट पालता था। लघुशंका के लिए घर से बाहर निकली 60 साल की मां प्रभावती बाल-बाल बच गईं। उन्हें हल्की चोट आई है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, बोले- यूपी की सड़के जर्जर है, किसान बाढ़ और बारिश से परेशान है, धरना खत्म किया

मृतक के परिजनों से मिले DM जेपी सिंह
मृतकों के परिजनों से डीएम जेपी सिंह आज मिलकर उनके परिवार की बूढ़ी मां प्रभावती को लिफाफा दिया और शोक संवेदना व्यक्त की। डीएम जेपी सिंह जब बूढ़ी मां से मिले तब काफी भावुक हो गए । प्रभावती के परिवार में केवल वहीं बची हैं। मकान गिरने से उनके परिवार के तीन लोगों बेटा, बहु और पोती की मृत्यु हो चुकी है।

Hindi News / State / देवरिया : जर्जर मकान गिरने से 3 लोगों की मौत,मृतक के परिजनों से मिले डीएम जेपी सिंह

ट्रेंडिंग वीडियो