scriptरेलवे ट्रैक से मिट्टी धंसी,बड़ा हादसा टला | Railway track embedded dirt major tragedy averted | Patrika News
श्री गंगानगर

रेलवे ट्रैक से मिट्टी धंसी,बड़ा हादसा टला

सूरतगढ़-श्रीगंगानगर ब्रॉडगेज लाइन पर चक तीन बी के पास
अंडरब्रिज पर टै्रक से मिट्टी धंसने पर बड़ा हादसा होते-होते बच गया

श्री गंगानगरDec 21, 2015 / 05:49 am

शंकर शर्मा

Ganganagar photo

Ganganagar photo

श्रीगंगानगर. सूरतगढ़-श्रीगंगानगर ब्रॉडगेज लाइन पर चक तीन बी के पास अंडरब्रिज पर टै्रक से मिट्टी धंसने पर बड़ा हादसा होते-होते बच गया। गनीमत यह रही की रेलवे की-मैन की सक्रियता से गाड़ी को समय रहते रोक दी गई। यदि इसमें थोड़ी लापरवाही होती तो दुर्घटना हो जाती। रविवार सुबह 10.54 बजे अंडरब्रिज के दोनों साइड में से एक साइड की तरफ से मिट्टी धंस गई। इस दौरान सूरतगढ़ से श्रीगंगानगर के लिए गाड़ी आ रही है। की-मैन परसराम ने इसको देखते ही रेलवे के तकनीकी अधिकारियों को इसकी सूचना दी और गाड़ी अंडरब्रिज पर आने से पहले ही रुकवा दी गई। वहीं, ट्रेन के बीच रास्ते ही रुकने से यात्रियों को परेशानी भी हुई।

धीरे-धीरे निकाली गाड़ी
इनके दोनों साइडों में मिट्टी को सही कर धीरे-धीरे गाड़ी को निकाला गया। यहां से गाड़ी 11.20 बजे रवाना हुई। हालांकि घटना की सूचना मिलने पर सैक्सन इंजीनियर देवेंद्र कुमार, सहायक अभियंता (निर्माण)अशोक कुमार बंसल, कनिष्ठ अभियंता राजेश माथुर सहित अन्य तकनीकी अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

अंडरब्रिज के साथ लगी मिट्टी स्लीप हुई
सूरतगढ़-श्रीगंगानगर ब्रॉडगेज रेल लाइन पर चक तीन बी के पास अंडरब्रिज निर्माण के लिए बॉक्स स्थापित किए हैं। बॉक्स के दोनों साइड में एक साइड से मिट्टी से भरे थैले स्लीप हो गए। मौका पर तैनात की-मैन ने इसको देखते ही गाड़ी रुकवा ली और रेलवे के तकनीकी अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद मौका पर सभी अधिकारी पहुंच गए और गाड़ी सुरक्षित निकाल दी गई। अशोक कुमार बंसल , सहायक अभियंता (निर्माण) उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल, हनुमानगढ़।

एक साइड से प्लास्टिक थैले स्लीप हुए
रेलवे अंडरब्रिज निर्माण के लिए टै्रक के नीचे बॉक्स स्थापित करने का कार्य कर दिया था। लेकिन दोनों साइड में प्लास्टिक के थैले मिट्टी से भरकर लगाए गए। गाड़ी की तेज हलचल और नीचे पानी आने से मिट्टी दलदल बनी हुई थी। इस कारण मिट्टी मिट्टी से भरे थैले स्लीप हो गए।

Hindi News / Sri Ganganagar / रेलवे ट्रैक से मिट्टी धंसी,बड़ा हादसा टला

ट्रेंडिंग वीडियो