scriptप्रभारी सचिव बोले…बजट घोषणाओं का समय पर काम | Patrika News
खास खबर

प्रभारी सचिव बोले…बजट घोषणाओं का समय पर काम

सवाईमाधोपुर. परिवर्तित बजट 2024-25 की घोषणाओं के त्वरित एवं समयबद्ध क्रियान्वन के लिए अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजस्थान भण्डार व्यवस्था निगम व जिला प्रभारी सचिव संदीप वर्मा ने सोमवार को संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में ली।बैठक में प्रभारी सचिव ने जिले को परिवर्तित बजट में विशेष सौगाते देने के लिए संबंधित विभागों […]

सवाई माधोपुरJul 15, 2024 / 08:32 pm

Subhash Mishra

सवाईमाधोपुर. कलक्ट्रेट सभागार में बैठक को संबोधित करते प्रभारी सचिव संदीप वर्मा।

सवाईमाधोपुर. परिवर्तित बजट 2024-25 की घोषणाओं के त्वरित एवं समयबद्ध क्रियान्वन के लिए अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजस्थान भण्डार व्यवस्था निगम व जिला प्रभारी सचिव संदीप वर्मा ने सोमवार को संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में ली।
बैठक में प्रभारी सचिव ने जिले को परिवर्तित बजट में विशेष सौगाते देने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों से विस्तार से परिवर्तित बजट 2024-25 पर चर्चा की तथा जिन बजट घोषणाओं में भूमि आवंटन की आवश्यकता है,उनके लिए भूमि का चिह्निकरण करते हुए मुख्य सचिव के निर्देशानुसार समय पर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। प्रभारी सचिव ने मूल विभाग के प्रत्येक अधिकारी को बजट घोषणाओं के संबंध में चार्ट तैयार कर जिला कलक्टर कार्यालय को दो दिन में भिजवाने को कहा है।
चम्बल नदी पेयजल परियोजना का शीघ्र हो काम
उन्होंने चम्बल नदी आधारित वृहद पेयजल परियोजनाओं एवं ईआरसीपी के तहत किए गए प्रावधानों को शीघ्र अमलीजामा पहनाने के लिए सम्बंधित विभागों को धरातल पर जाकर कार्ययोजनानुसार गति प्रदान करने के निर्देश दिए। चम्बल नदी आधारित वृहद पेयजल परियोजना के तहत लगभग 40 गांव लाभान्वित होंग। अन्य पड़ौसी जिलों के क्षेत्र भी शामिल है। यह संयुक्त रूप से कुल 2 हजार 9 सौ करोड़ रुपए की परियोजना है।

शिवाड़ में 132 केवी जीएसएस निर्माण के लिए भूमि करें चिह्नित
प्रभारी सचिव ने निजी क्षेत्र के सहयोग से सवाई माधोपुर में अमरूद,आंवला, मिर्च की प्रसंस्करण इकाईयां स्थापित करने के लिए होने वाली कार्रवाई, विवरण संबंधित विभागीय उच्च अधिकारियों से सम्पर्क कर जिला कलक्टर कार्यालय को भिजवाने के निर्देश दिए है। उन्होंने विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता हरीश चन्द मंगल को शिवाड़ में 132 केवी जीएसएस निर्माण कार्य के संबंध में भूमि चिन्हित कर 20 जुलाई तक प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश प्रदान किए। इसी तरह सूरवाल से कुस्तला बाईपास सडक़, चौरू से चौथ का बरवाड़ा सडक़ चौड़ाईकरण, भगवतगढ़ से हथडोली वाया त्रिलोकपुरा सडक़, सवाई माधोपुर धमूणकलां से बिलोपा, एकड़ा, बिंजारी, चौथ का बरवाड़ा सडक़ का चौड़ाईकरण कार्य, विवेकानन्द मार्केट व्यवसायिक योजना एवं कुतलपुरा आवासीय योजना में सडक़, पार्क, सामुदायिक भवन निर्माण के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।
रोपवे निर्माण के लिए बनाए डीपीआर
उन्होंने रणथम्भौर में त्रिनेत्र गणेश जी के लिए ईवी बेस्ड ट्रांसपोर्ट सिस्टम संचालित करने, दो वर्षो में सवाई माधोपुर पर्यटन स्थलों पर वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए ब्रांडिंग व इंफ्रास्टे्रक्चर विकास के प्रोजेक्ट प्रारम्भ करने एवं जोगी महल से श्री त्रिनेत्र गणेश मंदिर तक रोपवे निर्माण के संबंध में डीपीआर बनाने के निर्देश पर्यटन विभाग के अधिकारी को दिए हैं। अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश आर्य ने विभागवार बजट घोषणाओं के लिए जिला स्तर पर की गई तैयारी एवं भूमि चिन्हिकरण सम्बंधी प्रगति के बारे में जानकारी दी। बैठक में उप वन संरक्षक सामाजिक वानिकी श्रवण कुमार रेड््डी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद हरिराम मीना, सहायक निदेशक लोक सेवांए रूबी अंसार, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग हरिसिंह मीना,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. धर्मसिंह मीना, संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार रामराज मीना, एक्सईएन जलदाय विभाग हरज्ञान मीना सहित कई मौजूद थे।

Hindi News/ Special / प्रभारी सचिव बोले…बजट घोषणाओं का समय पर काम

ट्रेंडिंग वीडियो