scriptOperation In Pakistan: पाकिस्तान में चुन-चुनकर मारे जा रहे भारत विरोधी आतंकी, जानिए विदेशों में कौन पढ़ रहा इनके मौत का फातिहा | Know How Anti India Terrorists Being Killed In Pakistan And Abroad Which Agency Doing Murder | Patrika News
खास खबर

Operation In Pakistan: पाकिस्तान में चुन-चुनकर मारे जा रहे भारत विरोधी आतंकी, जानिए विदेशों में कौन पढ़ रहा इनके मौत का फातिहा

Anti India Terrorists Killed In Pakistan : कश्मीर में आतंकी फैक्ट्री चलाने वालों से लेकर पंजाब में अलगाववादी आंदोलन चलाने वाले लोग पाकिस्तान से लेकर इंग्लैंड तक मारे जा रहे हैं। करीब एक दर्जन आतंकी और अलगाववादियों के मौत के घाट उतारा जा चुका है। यह अलग बात है कि यह अब तक रहस्य बना हुआ है कि ये अचानक भारत विरोधियों की विदेश में सफाई कौन कर रहा है। आइए आपको आज पढ़ाते हैं पूरी कहानी…

Sep 08, 2023 / 06:28 pm

Anand Mani Tripathi

Know How Anti India Terrorists Being Killed In Pakistan And Abroad Which Agency Doing Murder

Anti India Terrorists Killed In Pakistan : पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी खालिद सैफुल्लाह पर हमला हुआ है। अज्ञात लोगों के इस हमले में लश्कर के लिए वित्त प्रबंधन करने वाला खालिद बुरी तरह से घायल हुआ है। यह हाफिज सईद का बेहद खास गुर्गा है। खालिद पाकिस्तान के पंजाब में स्थित इलाहाबाद का रहने वाला है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के पूर्व कमांडर एहसानुल्लाह एहसान ने बिना हालात का जिक्र किए भी हमले की पुष्टि की है। यह घटनाक्रम यूं ही नहीं है। इसके पीछे बहुत मेहनत और लग्न है। अब यह साबित हो गया है कश्मीर ही नहीं भारत के विरोधी जहां कहीं भी होंगे मारे ही जाएंगे।

अफगानिस्तान हो या फिर पाकिस्तान। नेपाल या फिर इंग्लैड। भारत के खिलाफ जो भी आतंकी सिर उठा रहा है। वह मारा जा रहा है। आतंकी गतिविधि चलाने वालों या फिर साजिश करने वालों की मौत का सिलसिला बढ़ गया है। आतंकियों की सैरगाह पाकिस्तान और अफगानिस्तान में भी इनके मौत का फातिहा पढ़ा जाने लगा है। इस सिलसिले को देख पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भी अब थरा रही है। कराची हो या फिर रावलपिंड़ी कब किसके सीने में गोलियां ठोंक ढेर कर दे। पता भी नहीं चल रहा है। आइए आज आपको मिलाते हैं जो भारत के खिलाफ विदेशों में बैठ साजिश करते थे वह छह फीट की कब्र में सात फीट नीचे गड़े हैं या फिर राख हो गए …

यह भी पढ़ें

अब ह रामी नाला में पर भी नहीं मार पाएगा पाक, बीएसएफ ने कुछ ऐसा किया है इंतजाम



 


आतंकी जहूर मिस्त्री
1999 में आईसी 814 का अपहरण कर कंधार ले जाने वाला जैश ए मोहम्मद का आतंकी जहूर मिस्त्री को 01 मार्च को सारे राह मोटरसाइकिल सवारों ने कराची में गोलियों से उड़ा दिया। इस आतंकी ने एक यात्री रुपेन कत्याल की गला रेतकर हत्या कर दी थी।

आतंकी सैयद नूर शालोबर
भारत के खिलाफ आतंकी तैयार करने वाले सैयद नूर शालोबर की 04 मार्च को खैबर पख्तूनख्वा इलाके में गोली मार कर हत्या कर दी गई। यह आतंकी आईएसआई के साथ मिलकर आतंकियों को बेहद खतरनाक प्रशिक्षण दने का का काम करता था।

आतंकी बशीर मीर
हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर बशीर मीर उर्फ इम्तियाज आलम को 21 फरवरी में इस्लामाबाद के इलाके में गोली मार हत्याकर दी गई। कुपवाड़ा का बशीर हिजबुल मुजाहिदीन बम एक्सपर्ट था। इसके साथ ही एलओसी पार कराना और आतंकियों को ट्रेनिंग देने का काम भी यह संभालता था।

आतंकी सैयद खालित रजा
कराची में आतंकी संगठन अल-बद्र का कमांडर सैयद खालिद रजा को 27 फरवरी में गोली मार दी गई। सिंधु देश रिवोल्यूशनरी आर्मी के हमलावरों ने उसके घर के बाहर ही गोली मारी। खालिद मौत से पहले तक कश्मीर में आतंक फैलाने का काम करता था।

आतंकी एजाज अहमद अहंगर
अफगानिस्तान में रह भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधि चला रहे आईएस का आतंकी एजाज अहमद अहंगर की 22 फरवरी को हत्या कर दी गई। श्रीनगर का रहने वाला आतंकी अहंगर आतंकी समूहों को भारत के खिलाफ जोड़ने का काम कर रहा था। कई आत्मघाती हमलों का मास्टरमाइंड था।

खालिस्तानी परमजीत सिंह
लाहौर में आतंकवादी संगठन खालिस्तान कमांडो फोर्स के सरगना परमजीत सिंह पंजवड़ को सरे राह गोलियों से भून दिया गया। परमजीत पाकिस्तान में युवाओं के लिए हथियारों की ट्रेनिंग की व्यवस्था करता था और प्रमुख लोगों पर हमला कराने के लिए रसद आपूर्ति करता था। ड्रग्स की तस्करी में भी शामिल था।

खालिस्तानी अवतार सिंह खांडा
खालिस्तानी अवतार सिंह खांडा की इंग्लैड में रहस्यमय परिस्थितियों में 16 जून को मौत हो गई। वह एक अस्पताल में भर्ती था। कुछ रिपोटर्स के मुताबिक खांडा को जहर देकर मारा गया था। खांडा जब तक जिंदा था भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहता था। इसी ने भारतीय उच्चायोग का तिरंगा उतारने की कोशिश की थी।

खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर
खालिस्तान टाइगर फोर्स प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की 19 जून को कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में एक गुरुद्वारे के बाहर हत्या कर दी गई। 10 लाख का ईनामी निज्जर खालिस्तानी आतंकियों को ट्रेड करने का काम करता था।

आतंकी रिपूदमन सिंह मलिक
एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने वाले रिपुदमन सिंह मलिक की 15 जुलाई को कनाडा के वैंकूवर में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। मलिक की हत्या कार्यालय जाते समय की गई और घटनास्थल से जलती कार बरामद हुई। यह बब्बर खालसा से भी जुड़ा हुआ था।

खालिस्तानी हरविंदर सिंह संधू
पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंडा की ड्रग्स की ओवरडोज से मौत हो गई थी। यह पंजाब मोहाली में पुलिस मुख्यालय पर राकेट लांचर से हुए हमले में शामिल था। यह पाया गया था कि संधू मुख्य हमलावार के साथ वीडियो कालिंग पर जुड़ा था।

 

 

 

Hindi News/ Special / Operation In Pakistan: पाकिस्तान में चुन-चुनकर मारे जा रहे भारत विरोधी आतंकी, जानिए विदेशों में कौन पढ़ रहा इनके मौत का फातिहा

ट्रेंडिंग वीडियो