scriptशेखावाटी अंचल में आज धूलभरी आंधी के साथ हो सकती हैं छिटपुट बारिश | There may be scattered rain with dust storm in Shekhawati region today | Patrika News
सीकर

शेखावाटी अंचल में आज धूलभरी आंधी के साथ हो सकती हैं छिटपुट बारिश

-हवाओं ने फिर बदला रूख, बढ़ गई गर्मी-फतेहपुर में अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार

सीकरJul 08, 2021 / 11:24 am

Ashish Joshi

शेखावाटी अंचल में आज धूलभरी आंधी के साथ हो सकती है छिटपुट बारिश

शेखावाटी अंचल में आज धूलभरी आंधी के साथ हो सकती है छिटपुट बारिश

सीकर. मानसून की झमाझम के लिए शेखावाटी के लोगों का इंतजार फिर लम्बा हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार हवाओं की दिशा बदलने से मानसून गतिविधियों को ब्रेक लग गया है। जिससे शेखावाटी सहित प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। मौजूदा परिस्थिति के अनुसार नौ व दस जुलाई से बंगाल की खाडी हवाएं चलने लगेगी और प्रदेश में आने के बाद मानसून आगे बढ़ सकेगा। सीकर में बुधवार को उमस और गर्म हवाओं लोगों की मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हवा की दिशा बदलने से नमी भी कम हो गई और तेज गर्मी की वजह से लोग घरों में ही छुप रहे। दक्षिण पश्चिमी हवाएं चलने से बारिश वाले बादल भी गायब हो गए। फतेहपुर में अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री दर्ज किया गया। सीकर में न्यूनतम तापमान डिग्री और चूरू में न्यूनतम तापमान डिग्री रहा।
——————-
बूंदाबांदी के आसार
प्रदेश में 8 जुलाई तक मौसम गर्म और उमस भरा रह सकता है। प्रदेश के कई जिलो में लोकल सिस्टम बनने के कारण कहीं-कहीं छिटपुट बारिश या धूलभरी आंधी आ सकती है। जिससे तापमान में बढ़ोतरी होगी। कोटा संभाग में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी। बंगाल की खाडी से आने वाली हवाएं नौ व दस जुलाई को प्रदेश के अधिकांश जिलों तक पहुंचने लगेगी। इससे मानसून के आगे बढऩे की अनुकूल परिस्थितियां बनेगी और नौ से 12 जुलाई के बीच प्रदेश के अधिकांश इलाके में हवाओं व गरज-चमक के साथ बारिश होगी। दस जुलाई को भरतपुर, उदयपुर, कोटा संभाग में बारिश होगी। बीकानेर और जोधपुर में 12 व 13 को, पश्चिमी राजस्थान में 13 जुलाई तक बारिश के संकेत है।

Hindi News / Sikar / शेखावाटी अंचल में आज धूलभरी आंधी के साथ हो सकती हैं छिटपुट बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो