scriptऑनलाइन गेम के दीवानेपन में दादी की हत्या के बाद अफसोस जता रहा पोता,10 किमी दूर छुपाई डीवीआर | The killer is expressing regret after killing his grandmother | Patrika News
सीकर

ऑनलाइन गेम के दीवानेपन में दादी की हत्या के बाद अफसोस जता रहा पोता,10 किमी दूर छुपाई डीवीआर

राजस्थान के सीकर जिले के सिंघासन में ऑनलाइन गेम में तीन लाख रुपए हारने के बाद दादी की हत्या करने वाला आरोपी पोता देवेन्द्र सिंह अपने गुनाह पर अफसोस जता रहा है।

सीकरAug 08, 2021 / 03:47 pm

Sachin

ऑनलाइन गेम के दीवानेपन में दादी की हत्या के बाद अफसोस जता रहा पोता,10 किमी दूर छुपाई डीवीआर

ऑनलाइन गेम के दीवानेपन में दादी की हत्या के बाद अफसोस जता रहा पोता,10 किमी दूर छुपाई डीवीआर

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के सिंघासन में ऑनलाइन गेम में तीन लाख रुपए हारने के बाद दादी की हत्या करने वाला आरोपी पोता देवेन्द्र सिंह अपने गुनाह पर अफसोस जता रहा है। पुलिस की पूछताछ में वह बार बार गलती होने की बात कबूल कर रहा है। उसने वारदात के बाद घर में लगे सीसीटीवी का डीवीआर मिट्टी में छिपाना भी स्वीकारा है। सीओ ग्रामीण राजेश आर्य ने बताया कि घटना के बाद आरोपी देवेंद्र सिंह ने सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए उसके फुटेज की डीवीआर चुरा ली थी। जिसे लेकर वह बाइक से 10 किमी दूर कुड़ली गया। जहां एक सूना प्लॉट देखकर उसने उस डीवीआर को उसकी जमीन में गाड़ दिया। पकड़े जाने के डर से उसने इससे पहले डीवीआर को तोडऩे की भी कोशिश की। लेकिन, बाद में उसने उसे गड्ढ़ा खोद कर मिट्टी में दबा दिया। पुलिस ने उस डीवीआर को भी बरामद कर लिया है। हत्यारे को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

गेम के दीवानेपन ने करवाई दादी की हत्या
आरोपी देवेन्द्र सिंह मोबाइल पर क्लर्ड गैम खेलने का आदि था। इस गेम में वह तीन लाख रुपए हार गया था। रुपए की चोरी करने के लिए वह चार अगस्त की रात करीब 11 बजे छोटे बेटे सुरेन्द्र सिंह के मकान में रहने वाली दादी रामीकंवर (85) के घर में घुसा। इसी दौरान दादी जाग गई। पकड़े जाने के डर से आरोपी ने दादी का सिर पकड़कर दीवार से भिड़ा दिया। जिससे वह लहुलुहान होकर वहीं गिर गई। बाद में घर की तलाशी ली, लेकिन उसे वहां कोई पैसा नहीं मिला। ऐसे में वहां से वापस अपने घर जाकर सो गया। आरोपी के घर से आधा किमी दूर स्थित एनआरआई सुरेन्द्र ने अपने घर में सीसीटीवी फुटेज लगा रखे थे। जिसकी और उसने पहले ध्यान नहीं दिया। परिवार जब दादी का दाह संस्कार कर घर वापस आया तो बाद में शक के आधार पर फुटेज की जांच की गई। जिसमें किसी की उपस्थिति नजर आई। लेकिन देवेन्द्र का चेहरा इसमें साफ नहीं दिखाई दिया। लेकिन देवेन्द्र डरकर वहां से डीवीआर चोरी कर ले गया। घर से डीवीआर चोरी होने पर परिजनों का शक गहरा गया और देवेन्द्र के पिता कैलाशचंद ने ही पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने जुटाए साक्ष्य, परिवार से की पूछताछ
शव का अंतिम संस्कार होने के कारण पुलिस ने मौके को ही जांच का आधार बनाया। एमओबी टीम को बुलाकर जांच की गई तो दीवार पर खून के निशान पाए गए। ऐसे में साफ था कि वृद्धा की मौत दीवार के सिर टकराने से ही हुई है। पुलिस ने परिवार के लोगों को ही शक के दायरे में लेकर जांच शुरू की। पूछताछ के दौरान देवेन्द्र टूट गया और उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। ऐसे में पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

नौकरी छूटने पर लगी थी गेम की लत
दादी की हत्या करने वाला देवेन्द्र सिंह बीएससी बीएड तक पढ़ा लिखा है। वह शादी-शुदा है और तारपुरा के निजी स्कूल में पढ़ाता था। लॉकडाउन में उसकी नौकरी छूट गई। इसके बाद से उसे ऑनलाइन गेम खेलने की लत हो गई। गेम के चलते उसके तीन लाख रुपए का कर्ज हो गया। ऐसे में उसे वॉलेट में डालने के लिए पैसों की आवश्यकता थी। उसे पता था कि दादी घर में अकेली रहती है और चाचा भी विदेश से पैसा भेजता होगा। ऐसे में उसने दादी के यहां से चोरी करने की योजना बनाई।

Hindi News / Sikar / ऑनलाइन गेम के दीवानेपन में दादी की हत्या के बाद अफसोस जता रहा पोता,10 किमी दूर छुपाई डीवीआर

ट्रेंडिंग वीडियो