scriptSnake Mongoose Fight Video: सांप-नेवले की लड़ाई का रोमांचक वीडियो देखें, एक ही वार में सांप चित्त | Snake and mongoose Fight Exciting Video is Viral on social media | Patrika News
शिवपुरी

Snake Mongoose Fight Video: सांप-नेवले की लड़ाई का रोमांचक वीडियो देखें, एक ही वार में सांप चित्त

Snake Mongoose Fight Video: नहर के पास सांप और नेवले में हुई भयंकर लड़ाई, छोटे से नेवले ने एक ही वार में करीब 6 फीट के सांप को पटका..।

शिवपुरीJun 27, 2024 / 05:41 pm

Shailendra Sharma

Snake Mongoose Fight Video
Snake Mongoose Fight Video: मध्यप्रदेश के शिवपुरी में सांप नेवले की लड़ाई का रोमांचक वीडियो सामने आया है। एक दूसरे के जानी दुश्मन माने जाने वाले सांप और नेवले की बीच हुई भयंकर लड़ाई में सांप बुरी तरह से घायल हुआ है। लड़ाई में सांप की जान भी जा सकती थी लेकिन सही समय पर सर्प विशेषज्ञ मौके पर पहुंचकर सांप और नेवले को अलग-अलग कर लड़ाई को रोक दिया। इस लड़ाई में सांप बुरी तरह से जख्मी हुआ था जिसे स्नेक कैचर पकड़कर अपने साथ ले गए हैं और उसका उपचार कर उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ देंगे।
देखें वीडियो-


सांप-नेवले की लड़ाई का Exciting Video

शिवपुरी जिले की नरवर तहसील की नहर के पास href="https://www.patrika.com/bhopal-news/snake-alert-in-monsoon-season-be-alert-from-baby-snake-hiding-at-home-shoes-etc-18799376" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/bhopal-news/snake-alert-in-monsoon-season-be-alert-from-baby-snake-hiding-at-home-shoes-etc-18799376" target="_blank" rel="noopener">सांप और नेवले के बीच हुई भयंक लड़ाई को जिसने भी देखा वो वहीं पर रुक गया। करीब 6 फीट का काला नाग फन फैलाए नेवले पर अटैक कर रहा था लेकिन छोटा सा नेवला भी सांप के हमले से बचने के लिए पूरी तरह से तैयार था। जैसे ही सांप ने हमला किया नेवले ने बचाव करते हुए ऐसा पलटवार किया कि एक ही वार में सांप मानो चित्त हो गया। सांप और नेवले के बीच चल रही इस लड़ाई का मौके पर मौजूद किसी शख्स ने अपने मोबाइल से वीडियो बना लिया जो अब वायरल हो रहा है।
देखें वीडियो-


लड़ाई में घायल हुआ सांप, गंवाई आंख

सांप और नेवले की इस लड़ाई में सांप बुरी तरह से जख्मी हुआ है। लड़ाई में सांप की जान भी जा सकती थी लेकिन वक्त पर स्नेक कैचर सलमान पठान मौके पर पहुंच गए और लड़ रहे सांप और नेवले को अलग किया। सर्प मित्र ने बताया कि सांप नेवेले के बीच हुए झगड़े में सांप की एक आंख फूट गई है साथ ही उसके मुंह पर गंभीर घाव हुए हैं। सांप को वह अपने साथ ले जाकर पहले उसका कुछ दिनों तक उपचार करेंगे। इसके बाद उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया जाएगा। सर्प मित्र ने बताया कि सांप और नेवले की लड़ाई में नेवला ही जीतता है। अगर दोनों के बीच लड़ाई को नहीं रुकवाया जाता तो सांप की इस लड़ाई में जान चली जाती है। इसकी वजह है कि नेवेले के नुकीले दांत और पंजे होते हैं। जिससे वह लगातार सांप पर वार करता रहता है और सांप के इतने बड़े दांत नहीं होते होते हैं और न ही पैर होते हैं। जिससे वह ना ही हमला कर पाता और न ही भाग पाता है।

Hindi News/ Shivpuri / Snake Mongoose Fight Video: सांप-नेवले की लड़ाई का रोमांचक वीडियो देखें, एक ही वार में सांप चित्त

ट्रेंडिंग वीडियो