scriptएमपी को बड़ी सौगात, टाइगर रिजर्व के सामने बनेगा लग्जरी एयरपोर्ट | mp news luxury airport to be built in front of madhav Tiger Reserve | Patrika News
शिवपुरी

एमपी को बड़ी सौगात, टाइगर रिजर्व के सामने बनेगा लग्जरी एयरपोर्ट

MP News: मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले को केंद्र सरकार की ओर से बड़ी सौगात दी गई है। जहां अब टाइगर रिजर्व के बाहर एयरपोर्ट बनाया जाएगा।

शिवपुरीOct 21, 2024 / 08:44 pm

Himanshu Singh

shivpuri airport
MP News: मध्यप्रदेश को केंद्र सरकार की ओर एक बड़ी सौगात मिली है। जहां शिवपुरी स्थित माधव राष्ट्रीय उद्यान को टाइगर रिजर्व बनाने के साथ ही एयरपोर्ट बनाने की स्वीकृति दे दी गई है। इसके चलते यात्री टाइगर रिजर्व की सैर भी कर सकेंगे।
दरअसल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का इसी सीट से लोकसभा सदस्य हैं। उनके प्रयासों के चलते ही माधवराव सिंधिया ने नाम पर माधव टाईगर रिजर्व बनाया जा रहा है। जिसका काम अंतिम चरणों में है। इसके साथ अब एयरपोर्ट की सौगात मिलने से पर्यटकों का आना-जाना बढ़ेगा।

एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया बनाएगा शिवपुरी एयरपोर्ट


शिवपुरी एयरपोर्ट को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया बनाएगा। यहां रीजनल एयर कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विमानों का संचालन होगा। अभी शिवपुरी हवाई पट्टी करीब नौ सौ मीटर लंबी। जिसके लिए विमानों की उड़ान भरने और लैंडिग के लिए हवाई पट्टी एयरपोर्ट अथॉरिटी करीब 1800 मीटर लंबी बनाएगा।


रेलवे लाइन के कारण गुना को नहीं मिला एयरपोर्ट


पहले राज्य सरकार की ओर से गुना जिले की हवाई पट्टी को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को देने का प्रस्ताव था, लेकिन हवाई पट्टी के पास में ही रेलवे लाइन होने के कारण एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गुना हवाई पट्टी को नहीं लिया। जिस वजह से हवाई पट्टी बनाने में कई अड़चनों का सामना करना पड़ा।

Hindi News / Shivpuri / एमपी को बड़ी सौगात, टाइगर रिजर्व के सामने बनेगा लग्जरी एयरपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो