scriptपुष्पा फिल्म की स्टाइल में चंदन की तस्करी, कर्नाटक के तस्करों का तरीका देख पुलिस भी रह गई हक्की-बक्की | Sandalwood Smuggling in Pushpa movie style police stunned to see Karnataka smugglers method | Patrika News
शाजापुर

पुष्पा फिल्म की स्टाइल में चंदन की तस्करी, कर्नाटक के तस्करों का तरीका देख पुलिस भी रह गई हक्की-बक्की

Sandalwood Smuggling : ‘पुष्पा’ फिल्म की स्टाइल में चंदन की तस्करी का हैरान कर देने वाला मामला शाजापुर की कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। कर्नाटक के रहने वाले शातिर तस्कर वाहन के सीक्रेट चैंबर में करीब 30 लाख से ज्यादा कीमत का लगभग 300 किलो चंदन छिपाकर ले जा रहे थे।

शाजापुरSep 02, 2024 / 12:40 pm

Faiz

Sandalwood Smuggling
Sandalwood Smuggling : मध्य प्रदेश की शाजापुर पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में चंदन की तस्करी करने वाले तस्करों को गिरफ्तार किया है। फिल्म ‘पुष्पा’ में जिस तरह से चंदन की तस्करी दिखाई गई थी, ठीक उसी तरह कर्नाटक राज्य के दो तस्कर एक लोडिंग वाहन से चंदन की तस्करी कर सीक्रेट चैंबर में 300 किलो चंदन छिपाकर ले जाते पकड़ाए हैं। मामला कोतवाली इलाके का है, जहां पुलिस को मुखबिर से इस शातिराना अंदाज में तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस तस्करों को दबोचने में सफलता प्राप्त कर पाई है।
मिली सूचना पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने संदिग्ध लोडिंग वाहन का पीछा कर उसे रुकवाया। पुलिस तफ्तीश में वाहन खाली दिखा। लेकिन, जब लोडिंग सवार दोनों युवकों से पूछताछ में मामला संदिग्ध लगा तो पुलिस ने गहनता से वाहन की चैकिंग की, जिसमें लोडिंग कैबिन के नीचे एक सीक्रेट चैंबर बना दिखा। पुलिस ने जब चैंबर खोला तो वो भी हैरान रह गई। क्योंकि सीक्रेट चैंबर में 30 लाख से ज्यादा का प्योर चंदन रखकर ले जाया जा रहा था। कोतवाली पुलिस ने चंदन और वाहन के साथ दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
यह भी पढ़ें- एमपी में बड़ा हादसा : श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 4 की मौत 2 दर्जन से अधिक घायल

पुलिस को लगा- फर्जी टिप मिली

Sandalwood Smuggling
मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि सूचना के आधार पर सारंगपुर से आ रहे सफेद रंग के लौडिंग वाहन में अवैध रूप से चंदन की तस्करी कर इंदौर की की तरफ ले जाने की सूचना मिली थी। इसपर कोतवाली पुलिस हाइवे पर भरड़ जोड़ के पास पहुंची और उक्त संदिग्ध वाहन (एमपी 04 जीबी 0334) को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वाहन चालक ने पुलिस को देखकर अपनी गति बढ़ा दी। इसके बाद पुलिस ने पीछा करते हुए भरड़ जोड़ के पास पुलिया पर वाहन रोक लिया। पहली बार में पुलिस को लगा कि उसे मिली टिप फर्जी है, क्योंकि बताया गया वाहन पूरी तरह खाली था।

दो नट खोलकर फर्श हटाया तो अंदर रखा मिला 30 लाख का चंदन

लेकिन, जब वाहन चालक से पुलिस ने पूछताछ की तो मामला संदिग्ध लगा। इसपर पुलिस ने पूरे वाहन की गहनता से जांच की, जिसमें सीक्रेट चैंबर का राज खुल गया। इसपर पुलसि ने चालक से चैंबर खोलने को कहा। पुलिस का सख्त रवैय्या देख चालक पाना लेकर वाहन के नीचे घुसा। यहां से उसने दो जगह से नट-बोल्ट खोले। फिर उसपर लगी शीट उठाई तो उसके नीचे एक सीक्रेट चैंबर निकला, जिसमें चंदन की लकड़ी को छोटे-छोटे टुकड़ों में भरकर रखा हुआ था। इतनी मात्रा में चंदन देखकर पुलिस भी हतप्रभ रह गई। क्योंकि, अगर गहनता से जांच न की जाती तो आरोपी अपना काम करके फरार हो जाते।
यह भी पढ़ें- School Holiday : स्कूलों की छुट्टी घोषित, भारी बारिश के चलते इस जिले में आदेश जारी

कर्नाटक के रहने वाले हैं दोनों तस्कर

Sandalwood Smuggling
कोतवाली पुलिस के अनुसार, वाहन से 300 किलो चंदन बरामद किया गया है, जिसका अनुमानित मूल्य करीब 30 लाख रुपए है। तस्करी के माल के साथ पकड़े गए दोनों आरोपी कर्नाटक के रहने वाले हैं। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अबुवकर पिता मुसा निवासी पदुबेदु निल्याड़ी जिला दक्षिण कन्नड़ राज्य कर्नाटक, अब्दुल अजीज पिता उस्मान निवासी सफानगर उप्पीनंगड़ी जिला दक्षिण कन्नड़ राज्य कर्नाटक बताया है। आगे की कारर्वाई पूरी करने के बाद पुलिस दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी।

इस टीम का रहा सराहनीय योगदान

उक्त चंदन तस्करों को मय चंदन के गिरफ्तार किए जाने में कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक बृजेश मिश्रा, उपनिरीक्षक जया सुनेरी, प्रधान आरक्षक विष्णु, मोहन पटेल, आरक्षक संजय, विशाल, मिथुन और वाहन चालक आरक्षक जितेंद्र की सराहनीय भूमिका रही।

Hindi News/ Shajapur / पुष्पा फिल्म की स्टाइल में चंदन की तस्करी, कर्नाटक के तस्करों का तरीका देख पुलिस भी रह गई हक्की-बक्की

ट्रेंडिंग वीडियो