scriptरेल गाडियों में अनधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचने वालों पर हो रही कार्रवाई | Patrika News
सिवनी

रेल गाडियों में अनधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचने वालों पर हो रही कार्रवाई

बेची जाने वाली चीजों पर नियंत्रण रखने के लिए स्टेशन व ट्रेनों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

सिवनीMay 10, 2024 / 06:01 pm

sunil vanderwar

स्टेशन व ट्रेनों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

स्टेशनों तथा रेल गाडिय़ों

सिवनी. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के स्टेशनों तथा रेल गाडिय़ों में बिकने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता और निर्धारित रेट से अधिक पर बेची जाने वाली चीजों पर नियंत्रण रखने के लिए स्टेशन व ट्रेनों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।
इसी क्रम नें अनाधिकृत वेंडिंग के खिलाफ जारी अभियान में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के विभिन्न एक्सप्रेस तथा स्टेशन पर अभियान के तहत अवैध रुप से खाने-पीने की सामग्री यात्रियों को बिक्री करते कुल पांच अवैध वेंडरों को पकड़ा और आगे की कार्रवाई के लिए सभी अवैध वेंडरों को रेल सुरक्षा बल के सुपुर्द किया गया है। यह विशेष जांच अभियान सहायक वाणिज्य प्रबंधक अमित कुमार की अगुवाई में वाणिज्य निरीक्षक, टिकट चेकिंग स्टाफ और आरपीएफ स्टाफ सदस्य कर रहे हैं। आगे भी लगातार जांच अभियान जारी रहेगा।
रेलवे स्टेशन परिसर में खान-पान स्टॉलों पर गहन निरीक्षण तथा रेल गाडिय़ों में अनधिकृत विके्रताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। दिलीप सिंह वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने मंडल से गुजरने वाली रेल गाडिय़ों में कार्यरत टीटीई स्टाफ को हिदायत दी है कि टिकट चेकिंग के अलावा ड्यूटी के दौरान यात्रियों की शिकायतों का निदान सहित अनाधिकृत वेंडरों व अन्य अनियमिताओं पर विशेष नजर बनाए रखें, ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा यात्रियों को न हो। स्टेशनों पर कार्यरत वाणिज्य कर्मियों को भी यात्री सुविधाओं को सुनिश्चित करने, खान-पान स्टालों का नियमित जांच कर त्वरित कदम उठाने के आदेश दिए गए हैं।
वरिष्ट मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने रेल यात्रियों से कहा है वे अधिकृत वेंडरों से ही खाने-पीने की वस्तु खरीदें। रेलवे स्टेशन व ट्रेन में खान-पान व अन्य वस्तुओं पर एमआरपी से अधिक कीमत पर कोई वेंडर बेचता है तो उसकी शिकायत हेल्प लाइन नंबर 139, रेल मदद एप व स्टेशन पर मौजूद अधिकारियों से कर सकते हैं।

Hindi News / Seoni / रेल गाडियों में अनधिकृत रूप से खाद्य सामग्री बेचने वालों पर हो रही कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो